Asianet News Hindi

कोरोनावायरस की चपेट में आया बुजुर्ग दंपति, ICU में लिपटकर एक दूसरे को यूं कहा आखिरी अलविदा

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोनावायरस का आतंक दुनिया के कई देशों में पहुंच चुका है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक इस जानलेवा बीमारी ने 426 लोगों की जान ले ली है। इनमें सबसे ज्यादा मौत चीन में हुई है। 

Old couple above 80 years infected with corona virus hold hands in icu for last time kph
Author
China, First Published Feb 4, 2020, 10:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चीन: दुनियाभर के लोग कोरोनावायरस के आतंक से परेशान हैं। चीन से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। अभी तक इस वायरस का इलाज नहीं मिल पाया है। हालांकि, कई डॉटर्स का दावा है कि एचआईवी की दवाइयों से कोरोना वायरस को हराया जा सकता है। लेकिन अभी इस बात को कन्फर्म नहीं किया गया है। खासकर चीन में इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है। सबसे ज्यादा मौत यहीं हुई है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें सामने आई, जिन्होंने इस वायरस के कारण खत्म हुई जिंदगियों का असर दिखाया। ऐसी ही एक तस्वीर फिर वायरल हो रही है।  

बुजुर्ग दंपति आए चपेट में 
ट्विटर पर चीन के वुहान में रहने वाले एक बुजुर्ग कपल की तस्वीर वायरल हो रही है। ये कपल जिसकी उम्र 80 के ऊपर बताई जा रही है, दोनों कोरोना वायरस की चपेट में है। दोनों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। दोनों को अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां उनकी तस्वीरें ली गई। ये तस्वीरें वायरल हो रही है।  

एक-दूसरे का हाथ थामे आए नजर 
ये कपल आईसीयू में एडमिट था, जब ये तस्वीरें ली गई। तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। शेयर की गई तस्वीर के साथ लिखा गया है कि हो सकता है कि ये कपल आखिरी बार एक-दूसरे से मिल रहा हो। ऐसा इसलिए कि अभी तक इस बीमारी का इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में दोनों के इमोशन लोगों को भावुक कर रहे हैं।  

चीन से बुलाए जा हैं यात्री 
सभी देश अपने-अपने देश के नागरिकों को वापस बुला रहे भारत में भी कई लोग चीन से वापस लाए गए। भारत पहुंचने के बाद सबसे पहले उनका इलाज किया गया। अभी तक केरल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मिले हैं। जिसके बाद वहां इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया गया है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios