Asianet News Hindi

बदले ट्रैफिक नियमों के बीच वायरल हुई Photo, लोगों ने पूछा- कितने का कटा चालान?

जबसे भारत में नए ट्रैफिक नियम लागू हुए हैं, तबसे कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। कभी किसी से हजारों का जुर्माना वसूला जा रहा है, तो कहीं लोग बिना हेलमेट के गाड़ी को बंद कर पैदल ही सड़क पर चलते नजर आ रहे हैं। इसी बीच एक और तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है।  

Photo of man driving car on top of car goes viral
Author
Wales, First Published Sep 6, 2019, 12:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वेल्स: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक कार के ऊपर दूसरी कार दिख रही है। इसे देख इंडिया में लोगों ने सोशल मीडिया पर कई सवाल किये। कुछ ने कमेंट किया कि इस अपराध के लिए कितने का फाइन भरना है? लेकिन असल में ये तस्वीर भारत की है ही नहीं। 

दरअसल, ये तस्वीर इंग्लैंड के वेल्स की है। वहां रहने वाले गलिन्डर वैन रिचर्ड ने अपनी कार की छत पर दूसरी कार को बांध लिया और सड़क पर उतर गए। दरअसल, 51 साल के रिचर्ड अपने एक सहयोगी की मदद कर रहे थे। उनके सहयोगी की कार खराब हो गई थी। तब उन्होंने उसकी कार को मैकेनिक तक पहुंचाने के लिए ऐसा किया।  

ये पूरी घटना वहां सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। कोर्ट ने उनपर 24 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही उनके ड्राइविंग लाइसेंस से तीन पॉइंट काट लिए गए। हालांकि, इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इंडिया में तो इसे ट्रैफिक नियमों के तोड़ने वाले मामले से ही जोड़ लिया गया।  

ये भी पढ़ें... 

सुबह 5 से रात 8 बजे तक, ऐसे कटता है तिहाड़ जेल में कैदियों का समय

समुद्र में मछुआरे ने फेंका जाल, मछली की जगह फंसा 'एलियन'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios