Asianet News HindiAsianet News Hindi

पड़ोसी बजाता रहा डोरबेल, दरवाजा तोड़ते ही महिला से लिपटा दिखा 8 फीट का अजगर

कुछ लोग ऐसे शौक पाल लेते हैं, जिसके चलते उनकी जान भी चली जाती है। अमेरिका के इंडियाना की रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जो सांपों को पालने की शौकीन थी।

Python wrapped around neck of a woman fond of snakes, horrific death
Author
Indiana, First Published Nov 4, 2019, 8:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कुछ लोग ऐसे शौक पाल लेते हैं, जिसके चलते उनकी जान भी चली जाती है। अमेरिका के इंडियाना की रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जो सांपों को पालने की शौकीन थी। 8 फीट का एक अजगर उसके गले से लिपट गया। उसने उसे इस तरह जकड़ लिया कि कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। बाद में शाम के समय वहीं रहने वाले काउंटी शेरिफ डॉन मुनसुन जब उस महिला से मिलने गए तो उन्होंने देखा कि वह फर्श पर पड़ी है और 8 फीट का पॉयथन उसके गले से लिपटा है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस और कुछ डॉक्टर तत्काल वहां पहुंचे। उन्होंने किसी तरह अजगर को वहां से हटाया। महिला की अटॉप्सी हुई, जिससे पता चला कि दम घुटने से उसकी मौत हुई है। 

140 सांपों का था कलेक्शन
लॉरा हर्स्ट नाम की 36 साल की इस महिला ने अपने इस घर में 140 सांप पाल रखे थे। जिस पॉयथन ने उसके गले को जकड़ लिया था, वह दक्षिण एशियाई प्रजाति का पाया गया। कहा गया कि वह दुनिया के सबसे लंबे पॉयथन में से एक है। लॉरा हर्स्ट उस घर में रहती नहीं थी। हफ्ते में दो बार वह नियमित रूप से सांपों की देखभाल करने के लिए वहां आया करती थी। उसका अपने पति के साथ तलाक का मुकदमा चल रहा था। बताया जाता है कि यह घर काउंटी शेरिफ डॉन मुनसुन का था, जिसे लॉरा ने खरीद लिया था। स्टेट पुलिस सार्जेंट किम रिले ने कहा कि इस घर में कोई नहीं रहता था और इसका इस्तेमाल खास तौर पर सांपों को रखने के लिए ही किया जा रहा था।

सांपों से बहुत प्यार था हर्स्ट को
हर्स्ट के तलाक का मुकदमा लड़ रहे अटॉर्नी मार्शेल काट्ज ने कहा कि हर्स्ट बहुत ही अच्छे स्वभाव की महिला थी। उसे सांपों से बहुत लगाव था और वह अलग-अलग प्रजाति के सांपों को खरीद कर उस घर में रखती थी। उसने कहा कि हर्स्ट ने सांपों को रखने के लिए ही वह घर शेरिफ डॉन मुनसुन से खरीदा था, लेकिन अभी उसके कागजात पूरी तरह तैयार नहीं हुए थे। उसके तलाक में यह प्रॉपर्टी भी विवाद की एक वजह थी। बहरहाल, कोई भी यह नहीं जान सका कि किन हालात में पॉयथन ने हर्स्ट पर अटैक किया और उसके गले को जकड़ लिया। पुलिस  इस मामले की जांच करने में लगी है।    
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios