Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीमार मां मांग रही भीख, बेटा उस पैसे से उड़ा रहा मौज

जिस उम्र में बेटे को अपनी बूढ़ी और बीमार मां की देखभाल करनी चाहिए, उसने उसे भीख मांगने के लिए मजबूर कर दिया है।

Shocking: Old and sick grandmother is begging, young son is enjoying with that money MJA
Author
Malaysia, First Published Mar 2, 2020, 1:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। हाल ही में मलेशिया से एक खबर आई थी कि कैसे एक नवजवान शख्स ने अपनी बूढ़ी दादी के साथ बहुत ही बुरा व्यवहार किया था। इसकी काफी निंदा हुई थी और लोगों ने सोशल मीडिया पर उस नौजवान को काफी बुरा-भला कहा था। अभी इसी तरह की एक और खबर आई है। एक पूरी तरह से स्वस्थ और हट्ठे-कट्ठे युवक ने अपनी बूढ़ी और बीमार मां को भीख मांगने के लिए मजबूर कर दिया है। भीख मांग कर वह बूढ़ी औरत जो पैसे लाती है, वह उसे ले लेता है और अपने ऊपर खर्च कर देता है। बताया जा रहा है कि वह युवक बेरोजगार है। 

भीख में मिले पैसे छीन लेता है बेटा
बूढ़ी दादी मां मलेशिया के इपोह शहर की रहने वाली है। वह हाथ में प्लास्टिक का एक कंटेनर लिए शहर के रेस्तरां और होटलों में जाकर वहां बैठे कस्टमर्स से भीख मांगती है। वह इतनी कमजोर है कि उसे चलने-फिरने में भी दिक्कत होती है, लेकिन बेटे के दबाव के कारण वह भीख मांगने के लिए मजबूर है। उसकी दयनीय हालत देख कर लोग उसे पैसे दे ही देते हैं। जब उसके पास कुछ पैसे इकट्टे हो जाते हैं, तो वहीं आसपास मंडरा रहा उसका बेटा उससे पैसे छीन लेता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
रेस्तरां और होटलों में भीख मांगने के लिए भटकती बीमार दिखने वाली इस महिला की तस्वीरें एक शख्स ने फेसबुक पर डाल दी। उसने वह तस्वीर भी फेसबुक पर डाली, जिसमें दिखाई पड़ रहा है कि बाइक पर सवार बूढ़ी महिला का बेटा उससे पैसे ले रहा है। दरअसल, जब भी वह महिला भीख मांगने निकलती थी, वह उसके पीछे चल पड़ता था और उससे पैसे लेने के लिए आसपास ही इंतजार करता रहता था। 

लोगों का बेटे पर फूटा गुस्सा
बेटे की ऐसी गैरजिम्मेदार और अमानवीय हरकत पर लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा। हजारों की संख्या में लोगों ने उस शख्स की निंदा की जो नौकरी की तलाश करने या कोई रोजगार करने की जगह अपनी बूढ़ी मां से भीख मंगवा रहा है और उन पैसों को खुद पर खर्च कर रहा है। लोगों का कहना है कि वह बेरोजगार है तो क्या हुआ, मेहनत-मशक्कत का कोई काम कर पैसे कमा सकता है। कुछ लोगों का कहना था कि जरूरी नहीं कि वह शख्स बेरोजगार ही हो। कुछ लोगों ने उस शख्स की इस हरकत को देखते हुए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन से उस पर कार्रवाई करने की मांग भी की है, ताकि वह अपनी बूढ़ी मां को परेशान नहीं कर सके। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios