Asianet News Hindi

पत्नी के प्यार में इस कदर पागल हुआ शख्स कि कब्र से लाश निकलवा बनवाई मूर्ति, 17 साल से रह रहा उसके साथ

कुछ लोग ऐसे काम करते हैं कि एकबारगी इन पर यकीन नहीं होता। लेकिन जो सच है, उस पर यकीन तो करना ही पड़ता है, भले ही वह कितना भी अजीबोगरीब क्यों नहीं हो।

The man became so mad in the love of his dead wife that he made her statue, was with the  statue for 17 years MJA
Author
Vietnam, First Published Feb 8, 2020, 3:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक ऐसे लोग हैं, जिनके कामों पर जल्दी यकीन नहीं हो सकता। लेकिन जो सच है, उस पर यकीन तो करना ही पड़ता है, भले ही वह कितना भी अजीबोगरीब क्यों नहीं हो। ऐसा ही एक काम किया है वियतनाम के रहने वाले एक शख्स ने। उसने अपनी पत्नी के शव को कब्र से निकलवाया और प्लास्टर ऑफ पेरिस की उसकी एक लाइफ साइज स्टैचू बनवाई। अब वह शख्स अपनी पत्नी की स्टैचू के साथ रह रहा है। इस शख्स का नाम है वान। उसकी शादी 1975 में हुई थी और 28 सालों तक उसने अपनी पत्नी के साथ जिंदगी बिताई। साल 2003 में उसकी पत्नी की मौत हो गई। उस समय वान किसी दूसरे शहर में काम के सिलसिले में गया हुआ था।

गैरमौजूदगी में दफना दी गई पत्नी
वान जिस शहर में था, वहां से जल्दी उसका आ पाना संभव नहीं था। इसलिए उसके बच्चों और रिश्तेदारों ने शव को दफना दिया। जब वान वापस आया तो पत्नी की मौत की खबर सुन कर उसे गहरा धक्का लगा। इसके बाद वह कब्रिस्तान में ज्यादा से ज्यादा वक्त अपनी पत्नी की कब्र के पास ही गुजारने लगा। लोगों ने उसे बहुत समझाया, लेकिन वह घर जाने को राजी नहीं होता। उसने पत्नी की कब्र के पास अपने लिए भी कब्र खोदने की कोशिश की, ताकि उसमें रह सके। इसका उसके बच्चों ने बहुत विरोध किया।

कब्र खोद पत्नी के अवशेष ले आया
इसके बाद वान ने पत्नी की कब्र खोद डाली और उसका अवशेष घर लेकर चला आया। उसने अपनी पत्नी की स्टैचू बनवाई और उसे बेड पर सुला दिया। वान लगातार अपनी पत्नी की स्टैचू के साथ ही रहता। उसने कब्र से लाए उसके अवशेष भी वहां रख दिए। 

स्टैचू की करता है पूरी देखभाल
वान अपनी पत्नी की स्टैचू की पूरी तरह देखभाल करता है। वह उसे साफ करता है और दिन में दो बार उसे अच्छे कपड़े पहनाता है। वह स्टैचू का मेकअप भी करता है। लोग उसे पागल समझते हैं। लेकिन उसका कहना है कि जब तक पत्नी जिंदा रही, उसने अच्छे कपड़े नहीं पहने। इसलिए अब वह उसे अच्छे कपड़े पहनाना चाहता है। रात में वह कब्र से निकाला अवशेष पत्नी की स्टैचू के पास रख देता है। वह स्टैचू के बगल में ही एक बेड पर रात गुजारता है। 

बच्चों और पड़ोसियों ने किया विरोध
वान की इस अजीबोगरीब हरकत का उसके बच्चों और पड़ोसियों ने विरोध किया और उस पर जोर डाला कि वह अपनी पत्नी के अवशेष फिर से कब्र में रख दे और इस तरह की पागलपन की हरकत से बाज आए। उन्होंने पुलिस में भी उसकी शिकायत की। पुलिस के अधिकारियों ने वान को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने किसी की एक न सुनी। उसका कहना है कि अवशेष साथ रहने और मूर्ति की वजह से उसे महसूस होता कि पत्नी उसके साथ है। उसका कहना है कि वह मरते दम तक अपनी पत्नी की मूर्ति और शव के अवशेषों का ख्याल रखेगा।

चाहता है पत्नी के अवशेषों के साथ दफन होना
आखिर, उसकी जिद के आगे पुलिस वाले भी लाचार हो गए। वान का कहना है कि जब उसकी मौत हो जाए तो पत्नी के अवशेषों के साथ ही उसे दफना दिया जाए। इसे उसने अपनी अंतिम इच्छा बताया। बता दें कि वह पिछले 17 वर्षों से अपनी पत्नी की स्टैचू के साथ रह रहा है।     

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios