Asianet News Hindi

इस शख्स ने करोड़ों रुपए कर दिए आग के हवाले, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

कोई भी इंसान बहुत मेहनत कर के पैसे कमाता है और उन्हें जमा कर के रखता है, ताकि वक्त-जरूरत काम आ सकें। लेकिन कोई अगर अपनी करोड़ों रुपए की जमा पूंजी में आग लगा दे तो इसे क्या कहेंगे।
 

This person burns crores of rupees, will be surprised to know the reason MJA
Author
Canada, First Published Feb 8, 2020, 1:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कोई भी इंसान बहुत मेहनत कर के पैसे कमाता है और उन्हें जमा कर के रखता है, ताकि वक्त-जरूरत काम आ सकें। लेकिन कोई अगर अपनी करोड़ों रुपए की जमा पूंजी में आग लगा दे तो इसे क्या कहेंगे। एकबारगी तो इस पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है, लेकिन यह बात सच है। कनाडा के एक बिजनेसमैन ने ऐसा ही किया। उसने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 5 करोड़ रुपए के नोटों को आग के हवाले कर दिया। 

क्यों किया ऐसा
दरअसल, ब्रूस मैककोविल नाम के इस बिजनेसमैन का अपनी पत्नी से तलाक हो गया था और उसे पत्नी और बच्चे के लिए गुजारा भत्ता देना था। वह अपनी पत्नी से इस कदर नाराज था कि उसे पैसे नहीं देना चाहता था। लेकिन कोर्ट के आदेश के अनुसार, उसे पत्नी के गुजारे और बच्चे की देखभाल के लिए पैसे देने ही थे। 

फिर उठाया यह कदम
ब्रूस नाम का यह शख्स किसी हाल में पत्नी को पैसे नहीं देना चाहता था। इससे बचने के लिए उसने अपने 5 बैंक अकाउंट से एक मिलियन रुपए निकाल लिए और उन्हें आग में झोंक दिया। सारे नोट जल गए। जब उसकी पत्नी को इसके बारे में पता चला तो उसने लोगों से यह बात कही। किसी को इस पर यकीन नहीं हुआ। उनके लिए यह सोच पाना मुश्किल था कि कोई ऐसा भी कर सकता है। लेकिन जब ब्रूस ने बैंकों से पैसे निकालने की रसीदें दिखाई तो लोगों को इस पर विश्वास करना पड़ा। 

कोर्ट ने लगाया जुर्माना और भेजा जेल
ब्रूस की इस हरकत से नाराज कोर्ट ने उस पर 2000 डॉलर का जुर्माना लगाया और 30 दिन के लिए जेल की सजा भी सुनाई। जजों का कहना था कि यह बेहद गैरजिम्मेदाराना हरकत है। यह उसका सिर्फ निजी नुकसान नहीं है, बल्कि सार्वजनिक स्तर पर हुआ नुकसान भी है। कहा जा रहा है कि ब्रूस ने जिन रुपयों में आग लगाई, वो उसने प्रॉपर्टी के कारोबार से जमा किए थे। यह उसके जीवन भर की मेहनत की कमाई थी, लेकिन सिर्फ इस वजह से कि पत्नी को पैसे नहीं देने पड़ें, उसने उनमें आग लगा दी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios