Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब पार्क में घूमने गई महिला को मिला बेशकीमती हीरा

कभी-कभी अचानक कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं, जनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। ऐसा ही तब हुआ जब अमेरिका के आरकान्सस में डायमंड पार्क घूमने गई महिला को  बेशकीमती हीरा मिल गया।

When a woman went to roam in the park, a precious diamond was found
Author
Arkansas, First Published Aug 22, 2019, 11:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आरकान्सस, अमेरिका। यहां के डायमंड स्टेट पार्क में घूमने गई एक महिला को एक बेशकीमती पीला हीरा मिल गया। बताया जा रहा है कि 3.72 कैरेट का हीरा पिछले दो सालों में मिला सबसे बड़ा डायमंड है। महिला ने डायमंड लेकर पार्क के अधिकारियों के पास गई।

कैसे मिला हीरा
टेक्सास की रहने वाली 27 साल की महिला मिरांडा ने बताया कि पार्क के नॉर्थ-ईस्ट साइड में एक ऊंची पहाड़ीनुमा जगह पर वह बैठी हुई थी और अपने फोन में यूट्यूब पर यह देख रही थी कि हीरे की तलाश कैसे की जाती है। तभी अचानक नीचे उसे वह पीले रंग का हीरा दिखा। मिरांडा ने कहा कि वह तुरंत नीचे उतरी और हीरे को अपने हाथों में ले लिया। इसके बाद मिरांडा ने फोन कर इसके बारे में अपनी मां को बताया। उसकी मां और फैमिली के दूसरे लोग भी आ गए। 

फैमिली पहुंची डायमंड डिस्कवरी सेंटर
इसके बाद फैमिली पार्क के डायमंड डिस्कवरी सेंटर में पहुंची, जहां ऑफिशियल्स ने यह कन्फर्म किया कि यह 3.72 कैरेट का येलो डायमंड है। ऑफिशियल्स ने यह भी कहा कि मार्च 2017 के बाद यह किसी भी विजिटर द्वारा तलाश किया गया यह सबसे बड़ा हीरा है। ऑफिशियल्स ने यह भी बताया कि अक्टूबर 2013 के बाद यह सबसे बड़ा येलो डायमंड मिला है। 

बरसात के मौसम में मिलते हैं हीरे
पार्क के इंटरप्रेटर वेमॉन कॉक्स ने कहा कि अभी का वेदर भी ऐसा है, जिसमें हीरे मिलते हैं। उन्होंने कहा कि जहां डायमंड मिला है, वह जगह ज्वालामुखी की चट्टानों से बनी है। उन्होंने यह भी कहा कि बरसात के मौसम में डायमंड मिलने की संभावना ज्यादा होती है।   

क्या करेगी डायमंड का
मिरांडा ने कहा कि उसने अभी यह डिसाइड नहीं किया है कि डायमंड का क्या करे। या तो वह उसकी कीमत लगवा कर बेच सकती है या फिर उसे एक यादगार के रूप में रिंग में जड़वा कर रख सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios