Asianet News Hindi

ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, कहा- सांप्रदायिक आधार पर मांग रहीं वोट

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान है। इससे पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा का आरोप है कि ममता बनर्जी सांप्रदायिक आधार पर वोट मांग रही हैं। 

bengal election BJP moves EC against Mamata says she is appealing for votes on communal lines KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 25, 2021, 9:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान है। इससे पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा का आरोप है कि ममता बनर्जी सांप्रदायिक आधार पर वोट मांग रही हैं। 

पूर्वी मिदनापुर में ममता की जनसभा के दौरान दिए भाषण के आधार पर भाजपा ने कहा कि ममता बनर्जी के वीडियो को देखकर पता चलता है कि वे जानबूझ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर रही हैं, जो सांप्रदायिकता और धार्मिक तर्ज पर नफरत फैलाने का प्रयास हैं। 

क्या कहा था ममता ने?
बंगाल के चीफ इलेक्ट्रॉल ऑफिसर को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा कि ममता का भाषण अत्यधिक उत्तेजक था और उनका उद्देश्य धार्मिक आधार पर समुदायों के बीच मतभेदों को बढ़ाना था। दरअसल, ममता बनर्जी के जिस भाषण का भाजपा जिक्र कर रही है, उसमें उन्होंने कहा था कि भगवा कपड़े पहनकर और माथे पर तिलक लगाकर, वे (भाजपा) बंगाल की संस्कृति को खत्म कर रही है। 

भाजपा ने कहा कि ममता का भाषण चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग
बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 2 मई को नतीजे आएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios