Asianet News Hindi

कोरोना से टीएमसी प्रत्याशी की वोटिंग के बाद हो गई थी मौत, अब रूझानों में चल रहे आगे

 प बंगाल में रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। यहां के खरदाहा सीट से टीएमसी प्रत्याशी काजल सिन्हा आगे चल रहे हैं। लेकिन दुखद बात ये है कि काजल सिन्हा की वोटिंग के बाद कोरोना से मौत हो गई थी। ऐसे में अगर सिन्हा जीतते भी हैं, तब भी यह सीट खाली मानी जाएगी। 

bengal Election Result 2021 Kajal Sinha of TMC Leading from Khardaha KPP
Author
Kolkata, First Published May 2, 2021, 12:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। यहां के खरदाहा सीट से टीएमसी प्रत्याशी काजल सिन्हा आगे चल रहे हैं। लेकिन दुखद बात ये है कि काजल सिन्हा की वोटिंग के बाद कोरोना से मौत हो गई थी। ऐसे में अगर सिन्हा जीतते भी हैं, तब भी यह सीट खाली मानी जाएगी। 

काजल सिन्हा की मौत 25 अप्रैल को हुई थी। वे कोरोना से संक्रमित थे। ममता बनर्जी ने काजल सिन्हा के निधन पर शोक जताया था। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया था, कोरोना की वजह से काजल सिन्हा की मौत की समाचार से बहुत उदास और स्तब्ध हूं, जनता की सेवा के लिए उनका जीवन समर्पित था। चुनाव प्रचार अभियान में उन्होंने जमकर पसीना बहाया था। मेरी संवेदना उनके परिवार के प्रति है। ईश्वर परिजनों को दुख की घड़ी सहने की शक्ति प्रदान करें। 

294 में से 292 सीटों पर हुआ मतदान
बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं। लेकिन यहां सिर्फ 292 सीटों पर ही मतदान हो सका था। दरअसल, दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत हो गई थी। इसके बाद राज्य में चुनाव नहीं हो पाया। बंगाल के शमशेरजंग और जंगीपुरा विधानसभा क्षेत्र के दो उम्मीदवारों का चुनाव को दौरान कोरोना की वजह से निधन हो गया था। ऐसे में यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios