Asianet News Hindi

ममता को चुनाव से पहले बड़ा झटका, TMC के 5 विधायक भाजपा में शामिल, 20 दिन बाद है चुनाव

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को सत्ताधारी पार्टी के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने वाले सांसदों में सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जट्टू लाहिड़ी और हबीबपुर सरला मुर्मू शामिल हैं।

West Bengal Assembly elections 5 TMC MLAs join BJP kpn
Author
Kolkata, First Published Mar 8, 2021, 6:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को सत्ताधारी पार्टी के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने वाले सांसदों में सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जट्टू लाहिड़ी और हबीबपुर सरला मुर्मू शामिल हैं।

सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल
पांचों विधायक पश्चिम बंगाल पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा नेताओं सुवेंदु अधकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। पिछले हफ्ते तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

राज्य की 291 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में होंगे।

दिसंबर में सुवेंदु अधिकारी ने छोड़ी थी टीएमसी
पिछले साल दिसंबर में पश्चिम बंगाल के राजनीतिक दिग्गज सुवेंदु अधिकारी, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी थे, ने टीएमसी छोड़ दिया और मिदनापुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल हो गए।

बनर्जी को अकेला छोड़ने का दावा
अमित शाह ने पहले दावा किया था कि पश्चिम बंगाल चुनाव शुरू होने तक ममता बनर्जी को अकेला छोड़ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि भाजपा कुछ भ्रष्ट नेताओं को खरीद सकती है, लेकिन राज्य की सत्ताधारी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को नहीं।

एक रैली को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्ट लोगों के लिए कोई जगह नहीं है और जो लोग सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ने की इच्छा रखते हैं, उन्हें तुरंत ऐसा करना चाहिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios