Asianet News Hindi

Bengal election: 'क्यों नाराज हो दीदी'....PM की रैली से पहले BJP कार्यकर्ताओं ने पहनी खास टी-शर्ट

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उलुबेरिया में जनसभा है। पीएम मोदी की इस रैली से पहले भाजपा ने कार्यकर्ताओं को Raag Keno Didi लिखी टी शर्ट बांटी। Raag Keno Didi बंगाली भाषा का शब्द है, इसका अर्थ है नाराज क्यों हो दीदी।

West Bengal BJP supporters at Uluberia wear tshirts with Raag Keno Didi written on them KPP
Author
Kolkata, First Published Apr 1, 2021, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण के लिए 30 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर बंगाल में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति भी चरम पर है। इसी बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उलुबेरिया में जनसभा है। पीएम मोदी की इस रैली से पहले भाजपा ने कार्यकर्ताओं को Raag Keno Didi लिखी टी शर्ट बांटी। Raag Keno Didi बंगाली भाषा का शब्द है, इसका अर्थ है नाराज क्यों हो दीदी।

 


दूसरे चरण में नंदीग्राम में मतदान
आज यानी दूसरे चरण में ममता की सीट नंदीग्राम पर भी मतदान हो रहा है। ममता के सामने भाजपा ने उनके करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। ऐसे में यह मुकाबला काफी दिलचस्प माना जा रहा है। 

ममता के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए जय श्रीराम के नारे
वहीं, नंदीग्राम में ममता जब बूथों का दौरा कर रही थीं, उस समय उन्हें हूटिंग का भी सामना करना पड़ा। दरअसल, कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता को देखकर जयश्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया। ममता का आरोप है कि नारे लगाने वाले लोग बंगाल के नहीं है। बल्कि ये उत्तर प्रदेश और बिहार के बाहरी लोग हैं। 

बंगाल में 8 चरणों में मतदान
बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को 30 सीटों पर मतदान हुआ था। इसमें 80% मतदान हुआ। यहां अब दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 2 मई को नतीजे आएंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios