Asianet News Hindi

Facebook पर ऐड के मामले में आगे निकलीं ममता बनर्जी ; TMC ने पिछले 30 दिनों में खर्च कर डाले इतने लाख रु

प बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में जमीन से लेकर सोशल मीडिया तक कोई भी पार्टी विधानसभा चुनाव में कसर नहीं छोड़ना चाहती। सोशल मीडिया पर ऐड के मामले में प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने सबको पूछे छोड़ दिया है। 

west Bengal election Mamata Banerjee TMC highest spender on Facebook ads last month says Report KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 11, 2021, 1:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में जमीन से लेकर सोशल मीडिया तक कोई भी पार्टी विधानसभा चुनाव में कसर नहीं छोड़ना चाहती। सोशल मीडिया पर ऐड के मामले में प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने सबको पूछे छोड़ दिया है। टीएमसी ने पिछले 30 दिन में एक पेज के ऐड पर करीब 80 लाख रुपए खर्च किए हैं। 

Exchange4Media की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने अपने चुनावी अभियान Banglar Gorbo Mamata  के फेसबुक पर ऐड के लिए 30 दिनों में 80.74 लाख रुपए खर्च किए हैं। इस दौरान पार्टी ने यह पैसा 90 ऐड पर खर्च किया है। 

दिसंबर से 1.4 करोड़ रुपए किए खर्च
ममता बनर्जी इस विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हैं। उनकी पार्टी फेसबुक पर दिसंबर 2020 से एक्टिव है और अभी तक 1.4 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। दरअसल, ममता बनर्जी ने इस चुनाव में प्रशांत किशोर को चुनावी रणनीतिकार बनाया है। Banglar Gorbo Mamata पेज पर 27.45 लाख से ज्यादा लाइक हैं और इसे करीब 27.66 लाख लोग फॉलो करते हैं। 

 


खर्च के मामले में दूसरे नंबर पर डीएमके
इस लिस्ट में डीएमके का दूसरा नंबर है। तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी इस बार भी कांग्रेस के साथ चुनाव मैदान में है और सत्ता में आने के लिए पूरी कोशिश में जुटी है। डीएमके ने फेसबुक पर अपने अभियान Ondrinaivom Vaa पर 30 दिनों में 352 ऐड दिए हैं। इस पर पार्टी ने करीब 69 लाख 78 हजार रुपए खर्च किए हैं। 

फेसबुक पर ऐड के मामले में पीछे भाजपा
फेसबुक पर इस चुनावी जंग में भाजपा पीछे नजर आ रही है। भाजपा ने पिछले 30 दिनों में फेसबुक पर ऐड के मामले में सिर्फ 3.85 लाख रुपए खर्च किए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios