Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mexico Bus Crash:मैक्सिकों में ब्रेक फेल होने से घर से जाकर टकराई तेज रफ्तार बस, 19 लोगों की मौत

मैक्सिकों में वहां के समय के अनुसार शुक्रवार(26 नवंबर) को एक भीषण हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ, जब एक तेज रफ्तार बस बेकाबू होकर एक घर से जा टकराई। बस एक धार्मिक स्थल पर जा रही थी। हादसे की वजह बस के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।

19 killed in road accident in Mexico KPA
Author
Mexico, First Published Nov 27, 2021, 10:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मैक्सिको. सेंट्रल मेक्सिको में शुक्रवार(26 नवंबर) को एक बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार बस के एक घर से टकराने से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 32 लोग घायल हो गए। घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह बस के ब्रेक फेल होना बताए जाते हैं। बस एक धार्मिक स्थल की ओर जा रही थी। हादसे की जानकारी लगते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे। सेंट्रल मैक्सिको के सीनियर अधिकारी के अनुसार, सभी लोग पश्चिमी राज्य मिचोआकन (Michoacan) के रहने वाले थे। ये कैथोलिक चर्च जा रहे थे। अधिकारी ने स्थानीय टेलीविजन से बात करते हुए यह बात कही। प्रशासन ने हादसे पर दु:ख जताया है। घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें बस की हालत देखी जा सकती है।

दूर तक सुनाई पड़ी चीख-पुकार 
हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए और लोग बाहर नहीं निकल पाए। घायलों की चीखें सुनकर लोग वहां पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसा बस के ब्रेक फेल होने से हुआ। हालांकि प्रशासन ने अभी इस बारे में कुछ नहीं बताया है। बस पश्चिमी मिचोआकन से चल्मा की ओर जा रही थी। असिस्टेंट स्टेट इंटीरियर सेक्रेटरी रिकार्डो डी ला क्रूज़ ने बताया कि चल्मा शहर में रोमन कैथोलिक तीर्थयात्री आते रहे हैं। 1521 की विजय से पहले पूर्व-हिस्पैनिक समय में चल्मा एक पवित्र स्थल था। कहा जाता है कि स्पैनिशों के आने के बाद यहां एक गुफा में चमत्कारिक रूप से एक क्रॉस दिखाई दिया था। इसे बाद यह एक धार्मिक स्थल बन गया। घायलों में 6 को गंभीर चोटें और घाव आए हैं। उन्हें राज्य की राजधानी टोलुका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा इतना भीषण था कि दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी।

चल्मा के बारे में
Chalma की छोटी आबादी की रोजी-रोटी पूरी तरह से तीर्थयात्रियों पर निर्भर है। यहां एक अभयारण्य भी हैं। यह मेक्सिको में दूसरा सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है। इस ईसाई अभयारण्य की तीर्थयात्राएं प्रागैतिहासिक अनुष्ठानों के कई पैटर्न का पालन करती हैं। जैसे-शहर के संकरे रास्तों पर चलना, एक विशेष ताजे पानी के झरने के पानी में स्नान करना और अभयारण्य में नृत्य करना शामिल है।

यह भी पढ़ें
English Channel पार कर रहे शरणार्थियों की नाव पलटी, 31 की मौत
Siberia Coal Mine blast: जहां खदान में हुआ हादसा, वहां 50 करोड़ साल पहले पृथ्वी की 90% नस्लें खत्म हो गई थीं
लेबनान में कैश की भारी किल्लत, सरकार ने पेट्रोल, दवाओं से सब्सिडी हटाई तो राष्ट्रपति भवन में घुसे प्रदर्शनकारी

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios