Asianet News HindiAsianet News Hindi

English Channel पार कर रहे शरणार्थियों की नाव पलटी, 31 की मौत

फ्रांस से ब्रिटेन जाने की कोशिश कर रहे करीब 31 शरणार्थियों की नाव हादसे में मौत हो गई। सभी इंग्लिश चैनल (English Channel) पार कर रहे थे तभी इनकी नाव पलट गई। 

Migrant boat crossing from France to England capsizes
Author
Paris, First Published Nov 25, 2021, 7:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पेरिस। फ्रांस से ब्रिटेन जाने की कोशिश कर रहे करीब 31 शरणार्थियों की नाव हादसे में मौत हो गई। बुधवार को सभी इंग्लिश चैनल (English Channel) पार कर रहे थे तभी इनकी नाव पलट गई। शरणार्थियों की मौत पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दुख जताया है।

अपने ट्वीट में बोरिस जॉनसन ने लिखा है कि मैं समुद्र में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। अब समय आ गया है कि हम सब आगे बढ़ें, एक साथ काम करें और हर संभव प्रयास करें जिससे हत्याओं को अंजाम देने वाले इन गिरोहों को रोका जा सके।

नाव में शरणार्थियों की संख्या अधिक थी
मछुआरों के अनुसार नाव में शरणार्थियों की संख्या काफी अधिक थी। वे शांत समुद का फायदा उठाकर ब्रिटेन पहुंचना चाहते थे। लोकल कोस्ट गार्ड ने मरने वालों के संख्या की पुष्टि नहीं की है। राहत कर्मियों ने पानी से 20 लोगों को निकाला, जिसमें से दो होश में थे। फ्रेंच पुलिस अधिकारियों के अनुसार इंग्लिश चैनल में एक खतरनाक क्रॉसिंग के पास हादसा हुआ। 

फ्रांस और ब्रिटेन की एक संयुक्त टीम हादसे के शिकार लोगों की तलाश में जुटी हुई है। लोगों की तलाश के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है। यात्रा कर रहे लोग कहां के रहने वाले थे? अभी इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ मछुआरों ने खाली नाव और पास में पानी में बेतरतीब पड़े लोगों को देख स्थानीय राहत एवं बचाव दल को सूचना दी थी।

फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री गेराल्ड डारमैनिन से कहा कि नाव पलटने से डूबने वाले सभी लोग फ्रांस से ब्रिटेन के तट की ओर जा रहे थे। इंग्लिश चैनल में नाव के पलटने से हुए दर्दनाक हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। मंत्री गेराल्ड ने मृतकों और उनके परिवार के लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें

Pakistan में Petrol के लिए मारामारी, पेट्रोल पंपों के बाहर लगी लंबी कतारें

रूस से S-400 खरीदने पर अमेरिका भारत के खिलाफ लगा सकता है प्रतिबंध, छूट देने पर नहीं हुआ है फैसला

International Space Station के लिए नए ‘डॉकिंग मॉड्यूल' लेकर रवाना हुआ रूस का रॉकेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios