Asianet News HindiAsianet News Hindi

Pakistan में Petrol के लिए मारामारी, पेट्रोल पंपों के बाहर लगी लंबी कतारें

पेट्रोल पंप डीलर्स के एसोसिएशन ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल (National Strike) का ऐलान कर दिया है। हड़ताल शुरू होने से पहले बुधवार देर रात तक पेट्रोल पंपों के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जुटी रही।

Long queues at petrol stations in major cities of Pakistan
Author
Islamabad, First Published Nov 25, 2021, 4:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) में पेट्रोल के लिए मारामारी की स्थिति है। पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने गुरुवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल (National Strike) का ऐलान कर दिया है। हड़ताल शुरू होने से पहले बुधवार देर रात तक पेट्रोल पंपों के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जुटी रही।

बाइक लिए हजारों लोग पेट्रोल पंप के बाहर लंबी-लंबी कतारों में खड़े दिखे। सभी इस कोशिश में थे कि आज पेट्रोल खरीद लो, पता नहीं स्ट्राइक के चलते कल पेट्रोल मिले या नहीं मिले। पेट्रोल पंप के बाहर जुटी भीड़ के चलते कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और रावलपिंडी जैसे बड़े शहरों में सड़क जाम लग गया। लोग दाम बढ़ने से पहले पेट्रोल खरीद लेने की कोशिश में जुटे दिखे।

बता दें कि पाकिस्तान के पंप डीलर्स (Petrol Pump Dealers) अपना मुनाफा छह प्रतिशत बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। महंगाई और खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को देखते हुए सरकार कोई फैसला नहीं ले पा रही है। पाकिस्तान पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन (PPDA) के सूचना सचिव नौमान अली (Nauman Ali) ने कहा कि 25 नवंबर को देशभर में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी, जिसके चलते यह फैसला लेना पड़ा है। पेट्रोल पंप डीलर बढ़ती लागत और कम मुनाफे के कारण आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

अभिनंदन की कहानी: जब PAK आर्मी चीफ के पैर कांप रहे थे, मीटिंग में कहा गया-अल्लाह के लिए उसे छोड़ दो

Meghalaya: तृणमूल ने दिया कांग्रेस को तगड़ा झटका, पूर्व CM समेत 12 विधायक TMC में शामिल

इंजीनियर के घर छापा: ड्रेनेज पाइप से निकली नोटों की गड्डियां, बाल्टी में करना पड़ा इकट्ठा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios