Asianet News HindiAsianet News Hindi

अभिनंदन की कहानी: जब PAK आर्मी चीफ के पैर कांप रहे थे, मीटिंग में कहा गया-अल्लाह के लिए उसे छोड़ दो

अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) ने भारत के बालाकोट हवाई हमले के दौरान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर एक F-16 को मार गिराया था। उनकी बहादुरी के लिए राष्ट्रपति ने वीर चक्र (Vir Chakra) से सम्मानित किया।

Abhinandan Varthaman When Pakistan army chief General Qamar Javed Bajwa legs were shaking kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2021, 1:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) ने दुश्मन को ऐसा सबक सिखाया था कि पूरी दुनिया में उनकी वीरता की कहानियां सुनाई गईं। अब वे ग्रुप कैप्टन बन चुके हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया। फरवरी 2019 में उन्होंने जो बहादुरी दिखाई थी, वीर चक्र (Vir Chakra) उसी के लिए दिया गया। अभिनंदन वर्धमान की बहादुर की कहानी इसलिए भी खास बन जाती है क्योंकि उस दौर में पाकिस्तान का डर एकदम साफ दिखा था। पाकिस्तान के नेताओं ने भरी संसद में खुद इस बात को माना था। 

"भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा"
फरवरी 2019 में जब विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में थे। तब लगातार पाकिस्तान दबाव में था। फैसला नहीं कर पा रहा था कि आखिर इस मुसीबत से कैसे निपटे। इसी दौरान नेशनल असेंबली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन के नेता अयाज सादिक ने कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक मीटिंग की थी और कहा था कि अगर अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं तो भारत रात 9 बजे तक हमला कर देगा। 

अयाज सादिक ने मीटिंग का जिक्र करते हुए बताया था कि मीटिंग में पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित दूसरे नेता मौजूद थे। सादिक ने याद करते हुए बताया कि मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए। उस समय उनके पैर कांप रहे थे। वे पसीना-पसीना थे। इमरान खान ने मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया था। विदेश मंत्री ने आर्मी चीफ से कहा था, अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो। नहीं तो भारत हमला कर देगा। 

क्या भारत सच में कर देता हमला?
इस सवाल के जवाब पर पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा था, मैंने अभिनंदन के पिता से कहा था कि हम उसे जरूर वापस लाएंगे। पाकिस्तान की संसद में जो कहा गया है वह इसलिए क्योंकि हमारी सेना आक्रामक थी। हम पाकिस्तान की फॉरवर्ड पोस्ट का सफाया करने को तैयार थे। वे हमारी क्षमताओं को जानते हैं। 

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios