Asianet News HindiAsianet News Hindi

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

तस्वीरों ने ट्विटर पर नेटिजन्स ने कई कमेंट्स किए। कुछ लोगों ने तो इसे बुढ़ापे का लक्षण बताया। एक यूजर ने कहा, बैंगनी हाथों वाली रानी (Queen Elizabeth) की हालिया तस्वीरें चिंता का विषय हैं।

Twitter users panic after seeing Queen Elizabeth purple hands kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में दिख रहा है कि उनके हाथ बैंगनी रंग (Purple Hand) के हैं। दरअसल, स्पाइनल इंजरी की वजह से वे एक महीने तक बिस्तर पर ही रहीं। इसके बाद ठीक होने के बाद सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होना शुरू किया। 19 नवंबर को विंडसर कैसल में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल सर निक कार्टर की मेजबानी की। इसी दौरान की उनकी तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर को बकिंघम पैलेस ने जारी किया है, जिसे देखकर इंटरनेट पर लोगों ने पूछा कि आखिर महारानी को क्या हुआ है? 

वायरल तस्वीर में क्या है?
वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि महारानी ने फूलों वाली ड्रेस पहना है। उनके हाथों का रंग बैगनी है। इसे लेकर कुछ डॉक्टरों ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने इसे गंभीर नहीं बताया। शेक्सपियर मेडिकल सेंटर के डॉक्टर जय वर्मा के मुताबिक,  यह रायनौद या कहें ठंडे हाथ हो सकते थे। बैंगनी रंग ब्लड में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो सकता है। 

ट्विटर यूजर्स ने चिंता जाहिर की
तस्वीरों ने ट्विटर पर नेटिजन्स ने कई कमेंट्स किए। कुछ लोगों ने तो इसे बुढ़ापे का लक्षण बताया। एक यूजर ने कहा, बैंगनी हाथों वाली रानी की हालिया तस्वीरें चिंता का विषय है। कृपया इन्हें आराम करने की सलाह दें। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ऐसा तब होता है जब आप बुजुर्ग हो जाते हैं। स्किन से नसें दिखाई देती हैं। इनकी भी उम्र हो चुकी है। एरिका सॉन्डर्स ने कहा, उनके हाथ इतने बैंगनी क्यों हैं? थोड़ी चिंता हो रही है। एक अन्य ट्विटर यूजर जोआन ने कहा, मुझे इस तस्वीर से नफरत है। मुझे खुशी है कि वह ठीक हैं। लेकिन उसके हाथ इतने बैंगनी और सूजे हुए दिख रहे हैं। एक अन्य यूजर ने कहा, उसके हाथ उसके चेहरे की तुलना में थोड़े बैंगनी दिख रहे हैं, जो ठीक नहीं है। डॉक्टर जय वर्मा ने कहा, बैंगनी हाथ कमजोर स्किन, दिख रहीं नसों, चोट लगने की वजह से हो सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios