Asianet News HindiAsianet News Hindi

चीन में कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत, दो महीने बाद एक दिन में सबसे कम मौतें

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, वायरस से 27 और लोगों की मौतें हुई हैं तथा एक महीने से अधिक समय में यह एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही देशभर में इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 3,097 पर पहुंच गई है। 

27 more deaths due to corona virus in China, lowest deaths in one day after two months kpm
Author
Beijing, First Published Mar 8, 2020, 12:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बीजिंग. चीन में जनवरी के बाद से रविवार को कोरोना वायरस के सबसे कम नये मामले सामने आए। ये सभी नए 44 मामले वुहान में सामने आए जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है।

चीन में वायरस से मरने वालों की संख्या 3097 पहुंची

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, वायरस से 27 और लोगों की मौतें हुई हैं तथा एक महीने से अधिक समय में यह एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही देशभर में इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 3,097 पर पहुंच गई है। हुबेई प्रांत के बाहर विदेशियों के संक्रमित होने के तीन मामले सामने आए हैं।

हुबेई प्रांत में संक्रमण के नए मामलों में कमी आई

हुबेई में कई हफ्तों से संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है और प्रांत के कई शहरों में हाल के दिनों में एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि चीन इस प्रांत में जनवरी से लगाई गई पाबंदियों को जल्द ही हटा सकता है। बीजिंग के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि राजधानी में रविवार को इटली और स्पेन से आने वाले दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

(ये खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई/भाषा की है। एशियानेट हिन्दी न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios