Asianet News Hindi

चीन में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, 1 साल से फ्रीज में रखा था नूडल्स

चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्रीज में करीब एक साल से नूडल रखा हुआ था जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए। फ्रीज में लंबे वक्त से रखे गए नूडल से परिवार ने नूडल सूप तैयार किया था।

9 people of same family died due to eating noodles in China noodles were kept in freeze for 1 year kpl
Author
Beijing, First Published Oct 22, 2020, 4:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

एजेंसी. चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्रीज में करीब एक साल से नूडल रखा हुआ था जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए। फ्रीज में लंबे वक्त से रखे गए नूडल से परिवार ने नूडल सूप तैयार किया था। डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, खाने के कुछ ही घंटे बाद लोग बीमार पड़ गए। हालांकि, ब्रेकफास्ट के मौके खाने के लिए कुल 12 लोग जमा हुए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, जहरीला खाना खाने की यह घटना पांच अक्टूबर की है। 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था। जबकि आठवें शख्स की मौत दो दिन के बाद हुई। आखिरी शख्स की मौत सोमवार को हुई। पीड़ित परिवार उत्तरी पूर्वी चीन के हेलोंगजिआंग में रहता था। घटना के बाद चीन के हेल्थ कमिशन ने राष्ट्रीय चेतावनी जारी की है और लोगों ने फरमेंटेड आटे से बने खाने से परहेज करने की सलाह दी है।

स्वाद खराब होने के कारण तीन लोगों ने खाने से किया था इंकार 
नूडल खाने के बाद बीमार पड़े लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बताया जाता है कि तीन लोगों ने उस दिन अजीबोगरीब स्वाद की वजह से नूडल खाने से मना कर दिया था। जिससे उनकी जान बच गई। चीन में हुई इस घटना से पूरे देश में सनसनी फैला दी है। वहां की सरकार ने तमाम दिशानिर्देश जारी करते हुए लोगों से इस तरह का खाना न खाने अपील की है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios