Asianet News HindiAsianet News Hindi

Sierra Leone Blast: सिएरा लियोन में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में विस्फोट से 91 लोगों की मौत, कई घायल

तेल टैंकर में भीषण विस्फोट के कारण करीब 91 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।  जानकारी के अनुसार, 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरे वाहन से टकरा गया जिस कारण विस्फोट हो गया। 

African country sierra leone fuel explosion after oil tanker collision pwt
Author
Sierra Leone Freetown, First Published Nov 6, 2021, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंटरनेशनल डेस्क. सिएरा लियोन (Sierra Leone) की राजधानी फ्रीटाउन (Freetown) में एक विस्फोटक धमाके में 91 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा फ्यूल टैंकर के कारण हुआ। तेल टैंकर में भीषण विस्फोट के कारण करीब 91 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।  जानकारी के अनुसार, 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरे वाहन से टकरा गया जिस कारण विस्फोट हो गया।

 

 

सिएरा लियोन की नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी (NDMA) के कम्युनिकेशन डायरेक्टर मोहम्मद लमराने बाह ने बताया कि विस्फोट में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। फ्रीटाउन की मेयर यवोन अकी-सॉयर ने हादसे को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि वेलिंगटन के बाई ब्यूरेह रोड पर विस्फोट के बारे में सुनकर दुखी हूं। फ्यूल लेकर जा रहे एक ट्रक को दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे यह जानलेवा धमाका हुआ।

सुपरमार्केट के बाहर हुआ हादसा
माना जा रहा है कि विस्फोट शहर के वेलिंगटन क्षेत्र में व्यस्त रहने वाले सुपरमार्केट के बाहर हुआ है। सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह सेसे ने स्थानीय मीडिया को बताया कि यह ‘एक भयानक दुर्घटना’ है। इस तटीय शहर में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं। जिन्होंने हाल के वर्षों में कई गंभीर आपदाओं का सामना किया है। 

वीडियो वायरल
हादसे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग बुरी तरह से जले हुए हैं और वे सड़कों पर लेटे हुए हैं। नजदीकी घरों और दुकानों में भी आग लग गई हैं। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है।  

 

इसे भी पढ़ें- Petrol Diesel Price, 6 Nov : यहां आज भी 20 रुपए महंगा बिक रहा पेट्रोल, देखें आपके शहर में आज क्या हैं Rate

ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios