Asianet News Hindi

एक अफवाह ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद, पूरी रात खौफ में सोया कराची; कहीं भारत न कर दे एयरस्ट्राइक

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि कुछ अज्ञात लड़ाकू विमान कराची के ऊपर से उड़ान भरते देखे गए हैं। जिसके बाद कराची में ब्लैक आउट कर दिया गया। सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान देखे गए हैं। 

after rumours Indian Air Force Fighter Plane In Near Pakistan Karachi went under blackout KPS
Author
Karachi, First Published Jun 10, 2020, 4:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कराची. पाकिस्तान में एक अफवाह ने वहां की सेना और आम लोगों की नींद हराम कर दी। खौफ का आलम यहा तक था कि पूरे कराची में ब्लैकआउट कर दिया गया था। दरअसल,  वहां सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि कुछ अज्ञात लड़ाकू विमान कराची के ऊपर से उड़ान भरते देखे गए हैं। बस फिर क्या था पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भी हवा में परवाज करते नजर आए और शहर की बिजली काट दी गई। यह अफवाहें सुबह तक चलती रहीं। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने ऐसी की भी घटना और योजना से साफ इंकार कर दिया है। 

दावा- अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के करीब देखे गए विमान

सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी कि भारतीय वायुसेना के विमान बॉर्डर पर देखे गए हैं। जिसके बाद टीम पाक फौजी नामक एक यूजर ने पाकिस्तान के विमानों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी सीमा के करीब देखे गए। जिसके बाद पाकिस्तान एयर फोर्स के विमान कराची और सिंध के करीब इटरनेशनल बॉर्डर तक गश्त कर रहे हैं। 

दोनों देशों को बतानी चाहिए सच्चाई 

पाकिस्तान में एनबीसी के पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने ट्विटर पर लिखा, ‘प्रिय, भारत और पाकिस्तान। अफवाहें हैं कि भारतीय वायुसेना ने पीओके और सिंध-राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ की है। दोनों देशों को मामले की जानकारी देना चाहिए। मेरी गुजारिश है कि शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें।’

'जेट फाइटर्स को उड़ान भरते देखा'

अफवाह के बीच एक यूजर को भारत के जेट फाइटर्स नजर भी आ गए। लराइब मोहिब ने कहा- मैंने खुद जेट फाइटर्स को उड़ान भरते देखा। ये हो क्या रहा है। आयशा जफर ने लिखा- कराची के करीब शायद काफी जेट फाइटर्स उड़ान भर रहे हैं। आयशा भी कराची में ही रहती हैं।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios