Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका ने माना, कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर हमला कर सकते हैं पाकिस्तानी आतंकवादी

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत पर हमला कर सकते हैं। भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल श्रीवर ने वॉशिंगटन की जनता से कहा, "कश्मीर पर फैसले के बाद कई देशों को डर है कि आतंकवादी संगठन भारत पर हमले को अंजाम दे सकते हैं।

America said that Pakistani terrorist could attack India on Kashmir issue
Author
New Delhi, First Published Oct 2, 2019, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत पर हमला कर सकते हैं। भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल श्रीवर ने वॉशिंगटन की जनता से कहा, "कश्मीर पर फैसले के बाद कई देशों को डर है कि आतंकवादी संगठन भारत पर हमले को अंजाम दे सकते हैं। 
 
चीन ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाक का समर्थन किया : रैंडल

- रैंडल श्रीवर ने कहा, "मुझे लगता है कि (कश्मीर पर पाकिस्तान को चीन का समर्थन) ज्यादातर राजनयिक और राजनीतिक समर्थन है। उन्होंने (चीनी) अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान का समर्थन किया है।  

- भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की चल रही यात्रा पर श्रीवर ने कहा, "अमेरिका उनके साथ परामर्श कर रहा है। हमने चीन के साथ संबंधों के बारे में बात की है। वे चीन के साथ एक स्थिर संबंध चाहते हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि वहां भी चिंता और प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। इसलिए मुझे लगता है कि कश्मीर को शामिल करने के लिए कई मुद्दों पर चीन पाकिस्तान की ओर झुक गया है। 

- उन्होंने कहा, "संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा ले जाया जाए या नहीं, इस संबंध में कुछ चर्चा हुई तो चीन इसका समर्थन करेगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि चीन इससे ज्यादा कुछ करेगा।"
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios