Asianet News Hindi

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने बनाया समोसा और चटनी, कहा-पीएम मोदी के साथ साझा करना चाहूंगा

कोरोना संकट के बीच ऑस्टेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को समोसा के साथ एक फोटो शेयर की। इसमें उन्होंने बताया कि ये उन्होंने खुद बनाया है और वे इसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करना चाहूंगा।

Australia PM Scott Morrison makes samosa and chutney, wishes to share with PM Modi KPP
Author
New Delhi, First Published May 31, 2020, 12:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच ऑस्टेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को समोसा के साथ एक फोटो शेयर की। इसमें उन्होंने बताया कि ये उन्होंने खुद बनाया है और वे इसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करना चाहूंगा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर पीएम मोदी को टैग करते हुए एक फोटो शेयर की, इसमें वे प्लेट में समोसा और चटनी लिए नजर आ रहे हैं। मॉरिसन ने इस समोसा को अपने मुताबिक, स्कॉमोसा नाम किया। 

मॉरिसन ने लिखा, मैंने आम की चटनी के साथ ये सब बनाया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में पीएम मोदी को भी टैग किया। उन्होंने लिखा, यह दुख की बात है कि उनकी पीएम मोदी के साथ वीडियो लिंक के साथ बैठक होगी। मॉरिसन ने लिखा, स्कॉमोसा वेजीटेरियन हैं और वे इन्हें पीएम मोदी के साथ शेयर करना चाहेंगे। 
 


4 जून को होनी है बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन चार जून को वीडियो लिंक के जरिए द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के हितों के मुद्दों पर चर्चा होगी। इस दौरान सैन्य रसद, विज्ञान समेत तमाम समझौतों पर भी दोनों देश हस्ताक्षर करेंगे। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले
भारत में कोरोना संक्रमण के अब तक 1.82 लाख मामले सामने आए हैं। हालांकि, इनमें से 86970 लोग ठीक हो चुके हैं। 5186 लोगों की मौत हो चुकी है। 90323 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 7192 मामले सामने आए हैं। यहां अब तक 103 लोगों की मौत हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios