Asianet News Hindi

बगदाद में US एंबेसी पर रॉकेट से हमला, हाल में अमेरिकी सेना ने ईरान समर्थित मिलिशिया पर की थी एयर स्ट्राइक

अमेरिकी सेना और इराक-सीरिया क्षेत्र में ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच गुरुवार को बगदाद स्थित अमेरिकी एंबेसी पर रॉकेट से हमला किया गया। हालांकि एंटी-रॉकेट सिस्टम से उन्हें फेल कर दिया गया।
 

BAGHDAD Three rockets attacked on US embassy in Baghdad
Author
Baghdad, First Published Jul 8, 2021, 9:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी एंबेसी पर रॉकेट से हमला किया गया है। यह हमला गुरुवार का हुआ। हालांकि एंबेसी के एंटी-रॉकेट सिस्टम ने इन्हें डायवर्ट कर दिया। इससे एक रॉकेट बगदाद के ग्रीन जोन में गिरा, जबकि दूसरा पास के एक क्षेत्र में जाकर फेल हो गया। माना जा रहा है कि एंबेसी पर तीन रॉकेट दागे गए। इस हमले की अब तक किसी ने जिम्मेदार नहीं ली है। लेकिन माना जा रहा है कि ये हमले ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप ने किए हैं।

ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप पर अमेरिका ने थी एयर स्ट्राइक
हाल में अमेरिकी सेना ने इराक-सीरिया बॉर्डर पर ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप पर डिफेंसिव एयर स्ट्राइक की थी। पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जॉन किरबी ने इसकी पुष्टि की थी। बता दें कि सीरिया में मौजूद मिलिशिया लड़ाकों को इजरायल के लिए एक बड़ा खतरा माना जा रहा है। अमेरिका पहले से ही ईरान के खिलाफ है। वो फिलिस्तीन के खिलाफ इजरायली हमले को सुरक्षा की दृष्टि से सही कदम बता चुका है।

5 महीने में बाइडेन दूसरी बार उग्र हुए
बता दें कि मिलिशिया पर बाइडेन के राष्ट्रपति कार्यकाल में अब तक अमेरिका 5 बार एयर स्ट्राइक कर चुका है। एंबेसी के हमले के बाद अमेरिकी जवाबी कार्रवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें
US शॉकिंग न्यूज: 12 मंजिला इमारत ढहने के मामले में मरने वालों की संख्या 54 हुई, 24 जून को हुआ था हादसा
इमरान खान के आरोपों को भारत ने नकारा, 23 जून को 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर हुआ था ब्लास्ट
नाइजीरिया: बोर्डिंग स्कूल से 165 छात्रों का अपहरण, बंदूक की नोंक पर उठा ले गए बदमाश

  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios