Asianet News Hindi

टारगेट की जगह पर थे महिला और बच्चे, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने आखिरी वक्त पर रुकवाई एयर स्ट्राइक

 अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सीरिया में होने वाली एयरस्ट्राइक को आखिरी वक्त पर रद्द कर दिया। दरअसल, अमेरिकी सेना को जिस जगह को निशाना बनाना था, वहां एक महिला और दो बच्चे मौजूद थे। यह जानकारी जैसे ही बाइडेन को पता चली, उन्होंने हमला रोकने का फैसला किया। 

Biden Called Off Strike on a Second Military Target in Syria Last Week KPP
Author
Washington D.C., First Published Mar 5, 2021, 8:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दमिश्क. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सीरिया में होने वाली एयरस्ट्राइक को आखिरी वक्त पर रद्द कर दिया। दरअसल, अमेरिकी सेना को जिस जगह को निशाना बनाना था, वहां एक महिला और दो बच्चे मौजूद थे। यह जानकारी जैसे ही बाइडेन को पता चली, उन्होंने हमला रोकने का फैसला किया। 

अमेरिका के एक अफसर ने एनबीसी न्यूज से बातचीत में इस बात का खुलासा किया। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, बाइडेन ने इराक में अमेरिकी सेना पर हुए हमले पर जवाबी कार्रवाई का आदेश देते हुए ईरान समर्थित विद्रोही गुटों पर एयरस्ट्राइक करने का फैसला किया था। इसके तहत एक हमला किया जा चुका था। तभी इंटेलिजेंस ने जानकारी दी, जहां दूसरा हमला होना है, वहां कुछ लोग मौजूद हैं।

टारगेट तक पहुंचने वाले थे विमान
इंटेलिजेंस की रिपोर्ट मिलते ही बाइडेन ने हमला रोकने का आदेश दिया। लेकिन तब तक विमान उड़ान भर चुके थे और टारगेट को तबाह करने के नजदीक थे। हालांकि, बाद में हमला नहीं किया गया।  बताया जा रहा है कि पहले हमले में विद्रोही गुट का एक सदस्य मारा गया, जबकि दो घायल हुए हैं। 

अमेरिका देना चाहता है कड़ा संदेश
अमेरिका ने सीरिया में ईरान समर्थित गुट पर हमले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि अमेरिका इस हमले से बताना चाहता है कि बाइडेन की सरकार दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ाने का समर्थन नहीं करती है। लेकिन भड़काने की स्थिति में वह पीछे नहीं हटेगी। 

इराक में सैन्य ठिकानों पर हुआ था हमला
दरअसल, 15 फरवरी को इराक के इरबिल में एक सैन्य ठिकाने पर रॉकेट हमला हुआ था। इस ठिकाने का इस्तेमाल अमेरिकी सेना करती है। इस हमले में एक कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी, जबकि 6 लोग जख्मी हुए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios