Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस्तांबुल में बड़ा धमाका: कुछ देर पहले इस स्ट्रीट पर खुशियां थी आबाद, अचानक चीखों के बीच मौत का मातम पसर गया

इस्तांबुल में धमाका बेहद व्यस्ततम शॉपिंग स्ट्रीट इस्तिकलाल में हुआ। यह क्षेत्र पर्यटकों और स्थानीय लोगों में काफी लोकप्रिय है। रविवार की दोपहर में काफी भीड़ थी। विस्फोट के समय सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों के अनुसार, विस्फोट के साथ आग की लपटें भी थीं और तुरंत दहशत फैल गई।

Blast in Istanbul Istiklal Shopping street, many dead and dozens injured, DVG
Author
First Published Nov 13, 2022, 9:34 PM IST

Blast in Istanbul: इस्तांबुल में रविवार को जोरदार धमाका हुआ है। शहर के व्यस्ततम शॉपिंग स्ट्रीट इस्तिकलाल में हुए भीषण धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। इस धमाके में कई दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। धमाके के बाद काफी भगदड़ मच गई। पुलिस ने धमाकों के बाद से क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। जमीन से लेकर हवाई निगरानी भी पुलिस ने शुरू कर दी थी। 

दोपहर में थी भारी भीड़, उसी समय हुआ धमाका 

इस्तांबुल में धमाका बेहद व्यस्ततम शॉपिंग स्ट्रीट इस्तिकलाल में हुआ। यह क्षेत्र पर्यटकों और स्थानीय लोगों में काफी लोकप्रिय है। रविवार की दोपहर में काफी भीड़ थी। विस्फोट के समय सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों के अनुसार, विस्फोट के साथ आग की लपटें भी थीं और तुरंत दहशत फैल गई। उन तस्वीरों में एक बड़ा काला गड्ढा भी दिखाई दे रहा था, साथ ही पास में जमीन पर पड़े कई शव भी दिख रहे थे।

चश्मदीद 57 वर्षीय सेमल डेनिजसी ने बताया कि वह धमाकास्थल से करीब 50-55 मीटर ही दूर थे। उसी समय अचानक विस्फोट की तेज धमक सुनी। धमाके बाद तीन-चार लोगों को उन्होंने जमीन पर गिरे हुए देखा। उन्होंने बताया कि लोग दहशत में भाग रहे थे। शोर बहुत अत्यधिक था। हर ओर धुआं ही धुआं था। चीख-पुकार मची हुई थी। छोटे बच्चों को उनके माता-पिता अपनी गोद में दबाए हुए या बाहों में भरे हुए नीचे की ओर झुके रहे, फिर वहां से भागते दिखे।

विस्फोट की वजहों का पता नहीं...

शॉपिंग स्ट्रीट पर हुए विस्फोट की वजहों की पड़ताल सुरक्षा अधिकारी कर रहे हैं। अधिकारियों ने विस्फोट की वजहों को सार्वजनिक नहीं किया है। यह साफ नहीं हो सका है कि आखिर विस्फोट की वजह क्या रही।

एरिया को कर दिया है सील

विस्फोट के बाद आसपास के क्षेत्र को खाली करा दिया गया है। पुलिस को आशंका है कि दूसरा विस्फोट भी हो सकता है। भारी मात्रा में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। बाहरी प्रवेश को पूरी तरह से रोक दिया गया है। 

इस्तिकलाल स्ट्रीट को पहले भी बनाया गया था निशाना

इस्तांबुल के इस्तिकलाल स्ट्रीट को पहले भी निशाना बनाया जा चुका है। 2015-2016 में भी इस स्ट्रीट पर विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट के लिए इस्लामिक स्टेट ने दावा किया था। कई साल पहले हुए इस हमले में करीब 500 लोगों के मारे जाने और दो हजार से अधिक के घायल होने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें:

बाबा रामदेव की पतंजलि की 5 दवाओं पर लगी रोक हटी, उत्तराखंड ड्रग अथॉरिटी ने कहा-गलती से लगा दी थी बैन...

दिल्ली के शासक का दुश्मन चीन या पाकिस्तान नहीं, उनके खिलाफ बोलने वाले को माना जाता है दुश्मन: संजय राउत

राजीव गांधी की हत्या में आरोपी नलिनी जेल से आई बाहर, सोनिया गांधी ने वर्षों पहले इस वजह से किया था माफ

देश में कानूनी पेशा सामंती और पितृसत्तात्मक...सीजेआई बोले-महिलाओं की भागीदारी हो सुनिश्चित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios