Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान को फिर सता रहा हमले का डर, इमरान खान CAA के बहाने भारत को दी ऐसी गीदड़ भभकी

इमरान खान ने भारत में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि भारत ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि भारत के किसी भी कदम का पाकिस्तान मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। 

CAA protests: Pakistan again scared of attack from India kps
Author
Islamabad, First Published Dec 22, 2019, 10:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को आशंका जताई कि भारत घरेलू परिस्थितियों से ध्यान भटकाने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। इसके साथ ही इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान ऐसी किसी भी कार्रवाई का मुहंतोड़ जवाब देगा। खान ने कई ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार में भारत 'फासीवादी विचारधारा' के साथ 'हिंदू राष्ट्र' की ओर से बढ़ रहा है।

भारत में बढ़ता विरोध पाकिस्तान के लिए खतरा 

इमरान खान ने भारत में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर कहा, 'वे सभी भारतीय जो बहुलवादी भारत चाहते हैं, वे संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और यह अब जन आंदोलन बनता जा रहा है।' खान ने कहा कि भारत में जिस तरह से विरोध प्रदर्शन बढ़ रहा है, उससे 'पाकिस्तान पर खतरा भी बढ़ रहा है और भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की नियंत्रण रेखा पर हालात को लेकर की गई टिप्पणी से 'छद्म कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान की चिंता भी बढ़ गई है।'

जवाब देने के अलावा कोई रास्ता नहीं 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी दी कि अगर नयी दिल्ली में उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करता है, तो पाकिस्तान के पास भारत को जवाब देने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। खान ने ट्वीट किया, 'मैं इस बारे में कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेताता रहा हूं और फिर दोहराता हूं कि अगर भारत अपने घरेलू अव्यवस्था से ध्यान भटकाने और हिंदू राष्ट्रवाद के लिए युद्ध आक्रमकता को बढ़ावा देता है तो पाकिस्तान के पास माकूल जवाब देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।'

रावत ने LOC को लेकर चेताया था 

थलसेना अध्यक्ष जनरल रावत ने बुधवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर से लगते नियंत्रण रेखा पर कभी भी तनाव बढ़ सकता है और सेना इसके लिए तैयार है। उनका यह बयान धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट के मद्देनजर सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान स्थितियों को बिगाड़ने के लिए कदम उठा सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios