Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोलंबिया में बड़ा हादसा: उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्रैश होकर एक मकान पर गिरा विमान, सभी यात्रियों की मौत

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इसकी इंजन में कुछ खराबी आ गई। पायलट ने विमान को सही से लैंड कराने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहा। अभी विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराता इसके पहले उसमें आग लग गई।

Columbia plane crash in Medellin, all passengers and crew members killed, Olaya Herrera Airport updated, DVG
Author
First Published Nov 22, 2022, 12:27 AM IST

Columbia plane crash: कोलंबिया में एक विमान क्रैश होने से बड़ा हादसा हो गया। कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेडेलिन में रिहायशी क्षेत्र में प्लेन क्रैश हो गया। इस क्रैश में सभी 8 यात्रियों की जान चली गई है। सोमवार की सुबह विमान ने ओलाया हेरेरा एयरपोर्ट से उड़ान भरा था। एयरपोर्ट ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए पैसेंजर्स के मौत की सूचना दी है।

एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद ही आ गई थी खराबी

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार ओलाया हेरेरा एयरपोर्ट से एक छोटा विमान सोमवार की सुबह आठ लोगों को लेकर उड़ान भरा था। इसमें दो क्रू मेंबर भी थे। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इसकी इंजन में कुछ खराबी आ गई। पायलट ने विमान को सही से लैंड कराने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहा। अभी विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराता इसके पहले उसमें आग लग गई। इसके बाद वह अनियंत्रित होकर नीचे एक मकान की छत पर गिरकर क्रैश हो गया। 

क्रैश होने के बाद काले धुंए से भरा पूरा क्षेत्र

इंजन में खराबी आने के कुछ ही देर में विमान से काला धुंआ निकलने लगा। आग लगने के बाद वह एक मकान की छत पर आ गिरा। देखते ही देखते उसमें आग लग गई और पूरा विमान जलकर खाक हो गया। इसमें आठ यात्री सवार थे। किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है। आठ यात्रियों में दो क्रू मेंबर भी शामिल हैं।

किसी के बचने के आसार नहीं

हवाई अड्डे के ट्विटर अकाउंट से बताया कि विमान में आठ लोग सवार थे जिसमें छह यात्री और दो चालक दल था। किसी के बचने का कोई संकेत नहीं है। हालांकि, विमान जिस घर पर गिरा है उसमें रहने वाले किसी भी व्यक्ति के घायल होने या मौत की कोई सूचना नहीं है। मेयर डेनियल क्विन्टेरो ने ट्वीट किया कि बेलेन रोसेल्स सेक्टर में एक विमान दुर्घटना हुई है। पीड़ितों की सहायता के लिए सरकार की पूरी क्षमता सक्रिय हो गई है। उन्होंने बताया कि विमान दो इंजन वाला पाइपर था जो मेडेलिन से पड़ोसी विभाग चोको में पिजारो नगरपालिका की ओर जा रहा था।

फायर ब्रिगेड मकान के पास आग बुझाने पहुंचा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान के मकान पर क्रैश होने के बाद मकान का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। मकान के टाइल्स व ईंट की दीवारें टूटकर बिखर गई थीं। इसमें लगी आग को फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंच कर बुझाया।

पहले भी मेडेलिन की पहाड़ों में विमान हुआ है क्रैश

मेडेलिन एंडीज पहाड़ों से घिरी एक संकरी घाटी में स्थित है। 2016 में ब्राजील की चैपेकोएंस फुटबॉल टीम को ले जा रहा एक विमान क्रैश हो गया था। ईधन खत्म होने की वजह से हुई इस दुर्घटना में काफी लोग मारे गए थे। शहर के बाहर पहाड़ों में हुए इस क्रैश में 16 फुटबॉल खिलाड़ियों समेत 71 लोग मारे गए थे। विमान में कुल 77 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें:

AAP विधायक गुलाब सिंह को कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो शेयर कर बीजेपी ने कसा तंज

राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के खिलाफ SC में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी कांग्रेस, केंद्र भी पहुंचा

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख बनने के लिए इन 5 लोगों में मुकाबला, जनरल बाजवा 29 नवंबर को उतारेंगे वर्दी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios