Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना का कहर : 258 सालों में पहली बार स्थगित किया गया न्यूयार्क सिटी सेंट पैट्रिक डे परेड

सत्तरह मार्च के परेड को स्थगित करने से दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते समाप्त किये जाने वाले कार्यक्रमों और छुट्टियों की श्रृंखला बढ़ गयी है। शिकागो, बॉस्टन और आयरलैंड की राजधानी डबलिन में भी सेंट पैट्रिक डे परेड स्थगित किया जा चुका है।

Corona's havoc: New York City St. Patrick's Day parade postponed for the first time in 258 years kpm
Author
New York, First Published Mar 12, 2020, 5:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयार्क. अमेरिका में न्यूयार्क सिटी सेंट पैट्रिक डे परेड को कोरोना वायरस के मद्देनजर 258 साल के उसके इतिहास में पहली बार स्थगित किया गया है। गवर्नर एंड्रू कुमो ने यह घोषणा की।

अमेरिका से भी पुरानी है यह परेड

सत्तरह मार्च के परेड को स्थगित करने से दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते समाप्त किये जाने वाले कार्यक्रमों और छुट्टियों की श्रृंखला बढ़ गयी है। शिकागो, बॉस्टन और आयरलैंड की राजधानी डबलिन में भी सेंट पैट्रिक डे परेड स्थगित किया जा चुका है। आयरिश धरोहर को सम्मानित करने वाला यह न्यूयार्क परेड अमेरिका से भी पुरानी परिपाटी है। मैनहट्टन के फिफ्थ एवेन्यू पर उसमें हजारों लोग मार्च करते हैं एवं बड़ी संख्या में लोग यह कार्यक्रम देखते हैं।

डेमोक्रेट कुओमो ने बुधवार को कहा कि वैसे तो ऐसे बाहरी भीड़ में संक्रमण के फैलने का जोखिम कम हो सकता है लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने उसे स्थगित करने की अपील की थी।

गर्वनर के बयान में यह नही बताया गया है कि इस साल का परेड, यदि होगा तो, कब होगा। लेकिन महापौर बिल डे ब्लासियो ने देर रात ट्वीट किया कि वह वादा करते हैं कि गर्मियों में या मौसम बिल्कुल स्पष्ट रहने के दिन होगा।

(ये खबर पीटीआई/भाषा की है। हिन्दी एशियानेट न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios