Asianet News HindiAsianet News Hindi

हवाई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लापता हुए छह लोगों के मिले शव

तटरक्षक बल ने बताया कि कवई के ना पाली तट से छह यात्रियों और एक पायलट समेत रवाना हुए हेलीकॉप्टर के बृहस्पतिवार शाम लापता हो जाने की सूचना मिलने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई थी
 

Dead bodies of six people recovered in Hawaii helicopter crash kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 28, 2019, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

होनोलूलू: अमेरिका के हवाई राज्य में जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता हुए छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को किसी के भी जीवित बचने के संकेत नहीं मिले थे। तटरक्षक बल ने बताया कि कवई के ना पाली तट से छह यात्रियों और एक पायलट समेत रवाना हुए हेलीकॉप्टर के बृहस्पतिवार शाम लापता हो जाने की सूचना मिलने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई। बल ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार दो यात्री नाबालिग थे।

एजेंसी ने बताया कि कम दृश्यता, ढलानों, तेज प्रवाह और बारिश के चलते तलाश में मुश्किल आ रही थी। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर कंपनी सफारी हेलीकॉप्टर्स ने बृहस्पतिवार को शाम छह बजे तटरक्षक से संपर्क किया और बताया कि हेलीकॉप्टर को 30 मिनट पहले पहुंचना था लेकिन वह अब तक पहुंचा नहीं है।

बोर्ड के साथ हो रही है जांच

कवई पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट ने कहा था कि वह शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर वाइमिया कैनियन इलाके से दौरे के लिए रवाना हो रहा है। यह हेलीकॉप्टर से आखिरी संपर्क था। संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) के प्रवक्ता ईयान ग्रेगर ने एक ईमेल के जरिए बताया कि हेलीकॉप्टर में एक इलेक्ट्रॉनिक लोकेटर था लेकिन उससे कोई संकेत नहीं मिल पा रहे थे। लोकेटर उपकरणों को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि वह किसी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर सक्रिय हो जाते हैं।

हालांकि उन्होंने कहा कि भयंकर हादसे में संभव है कि यह उपकरण काम न करे। उन्होंने कहा कि एजेंसी कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड को देख रही है लेकिन पूरी रिपोर्ट सोमवार तक ही मिल पाएगी। एफएए राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के साथ मिल कर जांच कर रही है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios