Asianet News Hindi

पाकिस्तान में इस लड़की ने रचा इतिहास, बनीं सिंध की पहली हिंदू महिला पुलिस ऑफिसर

पाकिस्तान के सिंध में पहली बार एक हिंदू महिला पुलिस में एएसआई बनी है। जियो न्यूज के मुताबिक पुष्पा कोहली को सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के रूप में नियुक्त किया गया है। मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर को शेयर किया। 
 

first time in Pakistan a Hindu girl became a police officer Sindh
Author
Islamabad, First Published Sep 4, 2019, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के सिंध में पहली बार एक हिंदू महिला पुलिस में एएसआई बनी है। जियो न्यूज के मुताबिक पुष्पा कोहली को सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के रूप में नियुक्त किया गया है। मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर को शेयर किया। पोस्ट पर ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि भगवान इन्हें और अधिक ताकत दें।

ट्विटर पर क्या लिखा?
कपिल देव ने ट्विटर पर लिखा, "पुष्पा कोहली हिंदू समुदाय की पहली लड़की बन गई हैं जिसने सिंध लोक सेवा आयोग के माध्यम से परीक्षा पास की और सिंध पुलिस में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) बन गई हैं। उसे और अधिक शक्ति मिले।"

- ऐसे ही जनवरी में हिंदू समुदाय की पाकिस्तानी सुमन पवन बोदानी को न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। वे मेरिट लिस्ट में 54 वें स्थान पर थीं।

- बीबीसी उर्दू से बात करते हुए बोदानी ने कहा था कि वह सिंध के एक गांव की रहने वाली हैं जहां उन्होंने गरीबी देखी है और संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता और भाई-बहनों सहित पूरे परिवार ने उनका पूरा समर्थन किया था। इससे उन्हें जज बनने में मदद मिली। 

- पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios