Asianet News Hindi

पाकिस्तान में नहीं थम रहा हिंदुओं पर अत्याचारः एक ही परिवार के 5 लोगों का मर्डर, कुल्हाड़ी-चाकू से काटा

पाकिस्तान के पंजाब प्रोविन्स में एक हिंदू परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी गई है। हत्यारों ने इसके लिए कुल्हाड़ी और चाकू का इस्तेमाल किया है। पुलिस का कहना है कि इस सिलसिले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Five members of a hindu family killed using knife and axe in punjab province of Pakistan MJA
Author
Islamabad, First Published Mar 8, 2021, 5:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंटरनेशनल डेस्क। पाकिस्तान के पंजाब प्रोविन्स में एक हिंदू परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी गई है। हत्यारों ने इसके लिए कुल्हाड़ी और चाकू का इस्तेमाल किया है। पुलिस का कहना है कि इस सिलसिले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इससे पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोग सदमे की स्थिति में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू परिवार के सदस्यों को अबू धाबी कॉलोनी में चाकू और कुल्हाड़ी से मार डाला गया। यह जगह रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी में है।

क्या कहा सामाजिक कार्यकर्ता ने
सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने एक पोर्टल को बताया कि राम चंद मेघवाल हिंदू समुदाय से थे, जो लंबे समय से सिलाई की एक दुकान चला रहे थे। वे 35 साल के युवा थे और अपने परिवार के साथ शांति से रह रहे थे। कार्यकर्ता का कहना था कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढ़ रहा है। बहरहाल, एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या का यह मामला रहस्यमय होने के साथ सनसनीखेज भी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक हत्या के इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

बढ़ रहा है अल्पसंख्यकों पर अत्याचार
बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान के सिंध प्रोविन्स में एक पुलिसकर्मी ने एक हिंदू लड़की से जबरन शादी करने से पहले उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया। रमेश लाल की बेटी नीना कुमारी का अपहरण गुलाम मरूफ कादरी ने किया था। उसने लड़की को इस्लाम अपनाने पर मजबूर किया। फिर उसका नाम मारिया रख दिया और कराची में उससे शादी कर ली।

पाकिस्तान दे रहा है आतंकवादियों को पनाह
एक हिंदू परिवार के 5 सदस्यों की हत्या की यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कश्मीर मुद्दे पर टसुए बहा रहे हैं और भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का आरोप लगा रहे हैं। पिछले महीने, भारत और पाकिस्तान के बीच संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में इस पर तीखी बातचीत हुई थी। भारत ने पाकिस्तान के आरोपों का जवाब देते हुए कहा था कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी संख्या में पेशेवर आतंकवादियों को पनाह देता रहा है।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios