Asianet News HindiAsianet News Hindi

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर अब किसी ने फेंका अंडा, आरोपी 'लांग लिव रेव्यूलेशन' का नारा लगाता रहा

बीते 8 जून को भी राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रान को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया था। इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया गया था और उनको चार महीने की सजा हुई थी।

French President Emmanuel Macron is attacked by eggs during a campaign in Leon
Author
Léon, First Published Sep 27, 2021, 11:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पेरिस। फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) पर एक बार फिर पब्लिक प्लेस पर हमला हुआ है। एक कैंपेन के दौरान एक व्यक्ति ने अंडा फेंककर विरोध दर्ज कराया। सोमवार को हुई इस घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मैक्रों लियॉन के दौरे पर थे।

यह है पूरा मामला

दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सोमवार को लियॉन के दौरे पर थे। वह फ्रेंच गैस्ट्रोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए यहां पहुंचे थे। अभियान के दौरान के एक शख्स ने उन पर अंडा फेंककर अपना विरोध जताया। 

मौके से लिए गए वीडियो फुटेज के अनुसार प्रदर्शनकारी ने राष्ट्रपति के कंधे को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि वह भीड़ से गुजर रहे थे, इसी बीच उन पर किसी अनजान शख्स ने अंडा फेंक दिया। इस दौरान आरोपी 'लांग लिव रेव्यूलेशन' का नारा लगा रहा था। 

फ्रेंच मीडिया के अनुसार, घटना के तुरंत बाद ही आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि, इस मामले में राष्ट्रपति मैक्रों के ऑफिस से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

Read this also: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रान को अचानक एक शख्स ने मार दिया थप्पड़, जानिए पूरा मामला

जून में एक शख्स ने मार दिया था थप्पड़

बीते 8 जून को भी राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रान को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया था। इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया गया था और उनको चार महीने की सजा हुई थी। मैक्रान दक्षिणपूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र में लोगों के साथ एक वॉकआउट सेशन में लोगों से मिल रहे थे। वहां काफी भीड़ थी। लोगों से मिलते समय ही एक व्यक्ति ने उन पर थप्पड़ चला दी। इस घटना के बाद उनकी सिक्योरिटी गार्ड्स ने आरोपी को पकड़ लिया। दो लोगों को राष्ट्रपति को थप्पड़ मारने के आरोप में अरेस्ट किया गया था। 

Read this also:

सुप्रीम कोर्ट की केंद्र सरकार को फटकार: युवा डॉक्टर्स को फुटबाल नहीं समझिए

पाकिस्तान में मोहम्मद अली जिन्ना की प्रतिमा को विस्फोट कर उड़ाया, विशालकाय प्रतिमा पूरी तरह नष्ट

भारत बंद: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले-कुछ पार्टियां किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहीं

Tweet के जरिये BJP सांसद लॉकेट चटर्जी ने कर दिया 'पॉलिटिकिल खेला' बाबुल के बाद उनके भी TMC में जाने की अटकलें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios