Asianet News Hindi

ब्रिटेन के शाही परिवार में आया नया मेहमान, महारानी की पोती की घर के बाथरूम में हुई डिलिवरी

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की ग्रैंड डॉटर जारा टिंडल (Zara Tindall) ने पिछले रविवार को बेटे को जन्म दिया। बता दें कि जारा टिंडल समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकीं और उनकी डिलिवरी घर के बाथरूम में ही करानी पड़ी। 

Grand daughter of Queen Elizabeth second gives birth at her home MJA
Author
London, First Published Mar 25, 2021, 5:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंटरनेशनल डेस्क। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की ग्रैंड डॉटर जारा टिंडल (Zara Tindall) ने पिछले रविवार को बेटे को जन्म दिया। बता दें कि जारा टिंडल समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकीं और उनकी डिलिवरी घर के बाथरूम में ही करानी पड़ी। जारा टिंडल और उनके पति प्रसिद्ध रग्बी प्लेयर रहे माइक टिंडल (Mike Tindall) ने इसकी पुष्टि की। जारा टिंडल 94 वर्षीय महारानी एलिजाबेथ की बेटी प्रिंसेस एन (Princess Anne) की बेटी हैं। बच्चे के जन्म से बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) में खुशी का माहौल है। बच्चे का नाम लुकास फिलिप टिंडल रखा गया है।

महारानी कर रही हैं नवजात से मिलने का इंतजार
बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने कहा है कि महारानी और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग बच्चे के जन्म की खबर मिलने के बाद बेहद खुश हैं। महल में खुशियां मनाई जा रही है। महारानी और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग, दोनों अपने दसवें ग्रेट ग्रैंड चाइल्ड से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उत्तराधिकार में 22वें नंबर पर हैं लुकास
शाही परिवार के नए मेहमान लुकाल फिलिप टिंडल का मिडल नेम उनकी मां जारा के दादा राजकुमार फिलिप और अपने पिता माइक के नाम पर रखा गया है। लुकास ब्रिटेन के सिंहासन के उत्तराधिकारी की लाइन में 22वें नंबर पर हैं। वे जारा टिंडल की तीसरी संतान हैं। लुकास की 2 बहनें हैं। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios