Asianet News HindiAsianet News Hindi

Heart Breaking तस्वीर: शायद बेफ्रिक होकर सो रही होगी ये 6 साल की मासूम, तभी बिल्डिंग पर हुआ मिसाइल अटैक

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (russia ukraine war) को 29 जून को 127 दिन हो गए हैं।  युद्ध के शुरुआत से अब तक कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जो लोगों को झकझोर देती हैं। यह तस्वीर भी युद्ध की सबसे अधिक इमोशनल तस्वीरों में से एक है।

Heart breaking picture of Russia Ukraine war, a 6 year old girl under the rubble of a destroyed house kpa
Author
Kyiv, First Published Jun 29, 2022, 1:18 PM IST

वर्ल्ड न्यूज. यह तस्वीर यूक्रेन की सिटी ओचाकिव(Ochakiv) की बताई जाती है। सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए किसी ने लिखा गया कि हमले में डैमेज हुए एक घर के मलबे के नीचे दबी 6 साल की बच्ची। कहा जा रहा है कि जब इस 5 मंजिला इमारत पर जब मिसाइल से अटैक हुआ, तब बच्ची शायद सो रही होगी। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (russia ukraine war) को 29 जून को 127 दिन हो गए हैं।  पढ़िए कुछ अन्य अपडेट...

रूस के 35 हजार से अधिक सैनिक मारे गए
रूस ने 24 फरवरी से शुरू हुए युद्ध में अब तक यूक्रेन में 35,450 सैनिक खो दिए हैं। यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने 29 जून को बताया कि रूस ने 1,572 टैंक, 3,720 बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 781 आर्टिलरी सिस्टम, 246 मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम, 103 एयर डिफेंस सिस्टम भी खो दिए हैं। 185 हेलीकॉप्टर, 217 हवाई जहाज, 640 ड्रोन और 14 नावें भी शामिल हैं।

रूस के हमले में कई नागरिकों की मौत
माइकोलाइव हाई-राइज पर रूसी हमले के बाद 2 की मौत हो गई, जबकि 3 घायल हुए। माइकोलाइव मेयर ऑलेक्ज़ेंडर सिएनकेविच ने 29 जून को बताया कि शहर में एक एक हाई राइज बिल्डिंग पर शायद एक रूसी मिसाइल दागी गई। मायकोलाइव ओब्लास्ट के गवर्नर विटाली किम ने कहा कि हमले में दो लोग मारे गए और एक बचावकर्मी सहित तीन घायल हो गए। स्थानीय समयानुसार तड़के 3 बजे शहर में हवाई हमले का अलर्ट लगना शुरू हुआ और सुबह 7 बजे तक चला।

रूस ने सूमी ओब्लास्ट पर मिसाइलों, तोपखाने से हमला किया, जिसमें 2 लोग मारे गए। 28 जून की शुरुआत में रूसी सेना ने हेलीकॉप्टरों से करीब 20 मिसाइलों से बड़े पैमाने पर मिसाइल हमला किया, जिसने क्रांसोपिलिया और मायरोपिलिया समुदायों को निशाना बनाया। सूमी ओब्लास्ट के गवर्नर दिमित्रो ज़्य्वित्स्की ने बताया कि कथित तौर पर इस क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों में ग्रैड मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर से फायरिंग की। माइकोलाइव पर रूस के सुबह के हमले में 3 लोग मारे गए, 5 घायल हुए। मायकोलाइव ओब्लास्ट के गवर्नर विटाली किम के अनुसार, 29 जून को मायकोलाइव में एक ऊंची इमारत पर रूसी हमले के पीड़ितों की संख्या में बढ़ सकती है।

कनाडा देगा यूक्रेन को मदद
जैसा कि 28 जून को जर्मनी के एल्मौ(Elmau, Germany) में G7 की बैठक समाप्त हुई, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने यूक्रेन के लिए नए मानवीय, विकास और शांति और सुरक्षा सहायता में $118 मिलियन की घोषणा की। यूक्रेन को कनाडा अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के माध्यम से $ 155 मिलियन भी प्रदान करेगा। 

यह भी पढ़ें
सोशल मीडिया पर वायरल रूस और यूक्रेन के युद्ध की 2 तस्वीरें, क्यों गुस्से में हैं लोग, इस युवक के साथ क्या हुआ?
यूक्रेन-रूस युद्ध की दिल दहलाने वाली तस्वीर, मिसाइल अटैक में गिरी बिल्डिंग के नीचे घंटों दबी रही ये नन्ही जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios