Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिंगापुर दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर सिंगापुर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने क्रांजी युद्ध स्मारक का दौरा किया और द्वितीय विश्वयुद्ध में ड्यूटी के दौरान जान गवांने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। 
 

Home Minister Rajnath Singh on Singapore tour, tribute to those killed in World War II
Author
Singapore, First Published Nov 20, 2019, 3:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिंगापुर. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को सिंगापुर के क्रांजी युद्ध स्मारक का दौरा किया और द्वितीय विश्वयुद्ध में ड्यूटी के दौरान जान गवांने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ आज सिंगापुर में क्रांजी युद्ध स्मारक गया और वहां उन महिलाओं और पुरुषों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान न्योछावर की। इन पुरुषों और महिलाओं के अमिट पराक्रम और बलिदान के सामने नतमस्तक हूं।’’

1965 में सिंगापुर हुआ था अलग

यह स्मारक भारत, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, श्रीलंका, मलाया, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के उन पुरुषों और महिलाओं को समर्पित है जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध में सिंगापुर और मलाया की रक्षा करने के लिए जापानी बलों का मुकाबल किया था। मलाया नॉर्थ बॉर्नियो, सारावाक और सिंगापुर के साथ मिलकर 1963 में मलेशिया बना था। लेकिन 1965 में इस संघ से सिंगापुर अलग हो गया। रक्षा मंत्री सोमवार को यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं।मंगलवार को उन्होंने सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट से मुलाकात की थी।

 

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios