Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब दबंग स्टूडेंट्स लीडर 'रजिया' खुद गुंडों में फंस गई, कैम्पस में वो सब हो रहा था, जैसा फिल्मों में दिखाते हैं

कॉलेज में आपसी झगड़े के मामले अकसर सामने आते रहे हैं, लेकिन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने ने सबको चौंका दिया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बांग्लादेश का एक कॉलेज इस मामले में चार कदम आगे निकला है। यहां छात्र नेताओं ने इसे अनैतिक कामों का अड्डा बनाकर रखा हुआ है।

Illegal works, unethical business at Eden Mohila College in Bangladesh, read the black side of student union kpa
Author
First Published Sep 26, 2022, 8:23 AM IST

ढाका. पिछले दिनों पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) की छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने के सनसनीखे मामले ने सबको चौंका दिया था। लेकिन कॉलेज कैम्पस में गुंडागर्दी, अनैतिक कामों की कहानियां सिर्फ भारतीय कॉलेजों तक ही सीमित नहीं हैं। बांग्लादेश का एक कॉलेज इससे चार कदम आगे निकला। यहां तो लड़कियों को गलत कामों के लिए प्रेशर डालने के अलावा रंगदारी और कॉलेज में सीटों की ट्रेडिंग तक हो रही थी। पढ़िए एक चौंकाने वाला मामला...

रीवा और रजिया सुल्तान की गुंडई से परेशान थे स्टूडेंट्स
यह मामला बांग्लादेश के ईडन कॉलेज का है। यहां कॉलेज की बांग्लादेश छात्र लीग यूनिट(Bangladesh Chhatra League-BCL) की अध्यक्ष तमन्ना जैस्मीन रीवा (Tamanna Jasmine Riva) और जनरल सेक्रेट्री रजिया सुल्ताना की दूसरे ग्रुप के लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। इस आपसी मारपीट में करीब 15 लोग घायल हो गए। मामला रविवार(25 सितंबर)शाम को सामने आया। BCL अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटी ने अपने ऊपर लगे तमाम तरह के आरोपों की सफाई देने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। इसी दौरान यह झड़प हो गई। बता दें कि ईडन मोहिला कॉलेज(Eden Mohila College) ढाका के नजदीक अजीमपुर में एक महिला कॉलेज है। इसकी स्थापना 1873 में ढाका के फराशगंज इलाके में हुई थी। 1878 में स्कूल का नाम बंगाल के लेफ्टिनेंट गवर्नर एशले ईडन के नाम पर रखा गया था। 1963 में कॉलेज अपने वर्तमान परिसर में चला गया।

Illegal works, unethical business at Eden Mohila College in Bangladesh, read the black side of student union kpa

जानिए कैसे कॉलेज को बना दिया गया है अनैतिक काम का अड्डा
प्रेसिडेंट तमन्ना जैस्मिन रीवा और जनरल सेक्रेट्री रजिया सुल्ताना पर अपोजिट ग्रुप ने दो दिन पहले कथित तौर पर सीट ट्रेडिंग(कॉलेज एडमिशन), जबरन वसूली, छात्रों को प्रताड़ित करने और हॉस्टल्स-कैंटीन पर अपना वर्चस्व करने सहित कुछ अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। आरोपों में यह भी कहा गया कि ये लोग रास्ते की दुकानों से भी रंगदारी करते हैं।

कहा गया कि रीवा और रजिया के खिलाफ कई आरोपों के बावजूद उन्हें अध्यक्ष और महासचिव घोषित किया गया। कॉलेज प्रशासन और BCL ने अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। रीवा और रजिया के 25 समर्थकों ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन बुलाया था। इससे पहले इससे पहले, 22 सितंबर को BCL के वाइस प्रेसिडेंट जन्नतुल फिरदौस ने मीडिया को एक इंटरव्यू दिया था। इसमें बीसीएल अध्यक्ष और महासचिव द्वारा विभिन्न अनियमितताओं, जबरन वसूली, सीट ट्रेडिंग और हॉल पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया था।

काफी देर तक चलता रहा ड्रामा
बहरहाल, तमन्ना जेस्मिन रीवा के घायल होने पर उनके समर्थकों ने जैसे-तैसे उन्हें परिसर से निकाला। एक एम्बुलेंस उन्हें लेने आई, लेकिन प्रतिद्वंद्वी BCL नेताओं ने उसे नहीं घुसने दिया। एम्बुलेंस ने रीवा और ईडन छात्र लीग की उपाध्यक्ष सुष्मिता बरोई को ईडन मोहिला कॉलेज परिसर के बाहर से उठाया और अस्पताल ले गई। ईडन मोहिला कॉलेज छात्र लीग के संगठनात्मक सचिव बोईशाखी अख्तर ने कहा कि यह रीवा का एक सुनियोजित नाटक था। वह मीडिया के सामने अपनी बेगुनाही दिखाना चाहती थी। लेकिन वह असफल रही।

उन्होंने आगे कहा, "छात्र लीग के नेताओं के रूप में हमने रीवा और रजिया से अनुरोध किया कि हमें एक साथ प्रेस वार्ता में शामिल होने दें, लेकिन उन्होंने हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि अन्य छात्र उनके गलत कामों के खिलाफ थे। बीसीएल की एक अन्य उपाध्यक्ष संजीदा इस्लाम ने कहा, "हमारी मांग है कि उन्हें उनके पद से हटाया जाए। हम नहीं चाहते कि वे अब बीसीएल अध्यक्ष और सचिव के रूप में परिसर में रहें।"

यह भी पढ़ें
बरेली: स्कूल के बाहर बच्चे को लेकर पति-पत्नी में हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, CCTV में कैद हुआ पूरा मामला
Ankita Bhandari Murder: अंकिता के पिता को मारने खड़ा हो गया था पुलकित, अब बेटी के हत्यारों के लिए मांगी फांसी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios