Asianet News HindiAsianet News Hindi

करतारपुर दर्शन पर इमरान खान का बड़ा एलान, 'पासपोर्ट और एडवांस रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया है। खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले घोषणा की और कहा कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन के लिए पासपोर्ट की जरुरत नहीं होगी।

Imran Khan's big announcement on Kartarpur Darshan, 'no need for passport and advance registration'
Author
Islamabad, First Published Nov 1, 2019, 9:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया है। खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले घोषणा की और कहा कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन के लिए पासपोर्ट की जरुरत नहीं होगी।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा...
इस बात की जानकारी खुद इमरान खान ने शुक्रवार को ट्वीट कर दी। खान ने कहा, भारत से करतारपुर आने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए मैंने दो शर्तों को छोड़ दिया है। एक- उनके पास पासपोर्ट होना जरूरी नहीं, सिर्फ एक वैद्य आईडी ही काफी है। दो - उन्हें 10 दिन पहले एडवांस रजिस्ट्रेशन कराने की कोई जरुरत नहीं होगी। साथ ही इमरान खान ने कहा, उद्घाटन के दिन किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी। गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिन पर भी कोई फीस नहीं ली जाएगी।' 

12 नवंबर को 550वां प्रकाश पर्व
12 नवंबर को बाबा गुरु नानक का 550वां प्रकाशोत्सव है। उससे ठीक तीन दिन पहले यानी 9 नवंबर को इमरान खान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे। भारतीय सीमा के बिलकुल पास स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक श्रद्धालु इस गलियारे के जरिए जा सकेंगे। 

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी करेंगे। पीएम मोदी भारत की तरफ बने नए टर्मिलन पर होने वाले कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। बता दें कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित है, जोकि डेरा बाबा नानक के समीप सीमा से 4.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह गुरुद्वारा सिखों के लिए काफी पवित्र है, क्योंकि गुरु नानक देव ने अपने जीवन के 18 साल और अपना अंतिम समय भी यहीं बिताया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios