Asianet News Hindi

फ्रांस में हमला: आतंकी ने पुलिस स्टेशन में घुसकर महिला अफसर की गला काटकर हत्या की, फायरिंग में ढेर

फ्रांस में शुक्रवार को आतंकी हमला हुआ। यहां एक आतंकी ने पुलिस स्टेशन में घुसकर महिला अफसर की गला काटकर हत्या कर दी। हालांकि, कुछ देर बाद आतंकी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में ढेर हो गया। पुलिस को शक है कि हमले में और आतंकी शामिल थे, उनकी तलाश की जा रही है। 

Islamist terrorism female police officer stabbed to death in paris KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 24, 2021, 8:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पेरिस. फ्रांस में शुक्रवार को आतंकी हमला हुआ। यहां एक आतंकी ने पुलिस स्टेशन में घुसकर महिला अफसर की गला काटकर हत्या कर दी। हालांकि, कुछ देर बाद आतंकी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में ढेर हो गया। पुलिस को शक है कि हमले में और आतंकी शामिल थे, उनकी तलाश की जा रही है। 

पेरिस में दो साल में 5 बार इस तरह के हमले हुए। दूसरी बार किसी पुलिस अफसर को निशाना बनाया गया। फ्रांस के पीएम जीन कास्टेक्स ने इसे आतंकी हमला बताया। उन्होंने कहा, आप यह मान लीजिए कि इस तरह की घटनाओं से हम हार मानने वाले नहीं है। हम इन लोगों से बेहद सख्ती से निपटने को तैयार हैं। फ्रांस में कट्टरपंथी इस्लामी तत्वों के खिलाफ कई सख्त कदम उठाए गए हैं। 

आतंकी ने हमला करने से पहले लगाए नारे
एंटी टेरर प्रॉसीक्यूटर जीन फ्रेंकोइस ने बताया, हमलावर ने अफसर को मारने से पहले नारे भी लगाए थे। उन्होंने कहा, हम ऐसे लोगों को सबक सिखाएंगे, जो इस घृणित काम में शामिल हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस घटना को लेकर कि हम इस्लामिक आतंकवाद के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। अब और सख्ती से निपटा जाएगा।

ट्यूनेशिया का रहने वाला है आतंकी
फ्रांस की सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी की पहचान जारी नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वह 37 साल का था और ट्यूनेशिया का रहने वाला है। हालांकि, उसके खिलाफ कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios