Asianet News HindiAsianet News Hindi

इजरायल में 5 से 11 उम्र के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू, कोविड मरीजों में 50 फीसदी संख्या इसी उम्र वालों की

भारत (India) में बच्चों के Covid-19 वैक्सीनेशन (Vaccination) में अभी देर है, लेकिन इजरायल (Israel)  ने 5 से 11 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है। यहां लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रधानमंत्री (PM) खुद अपने बच्चे को टीका लगवाने वाले हैं।

Israel Children Vaccination Covid 19 Coronavirus World news
Author
Tel Aviv, First Published Nov 23, 2021, 4:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तेल अवीव। इजरायल ने मंगलवार को 5 साल से 11 साल के बच्चों का कारोना वैक्सीनेशन (Vaccination) शुरू कर दिया। इजरायल ने हाल ही में कोविड की चौथी लहर (Forth Wave) से उबरा है। यहां पिछले कुछ हफ्तों से संक्रमण के नए मामले भी कम आ रहे हैं। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक यहां नए मामलों में ज्यादातर बच्चे और किशोर प्रभावित हुए हैं। जिन मरीजों का इलाज चल रहा है उनमें भी 50 प्रतिशत पांच से 11 वर्ष की उम्र के बच्चे हैं। 
अधिकारियों को उम्मीद है कि नया टीकाकरण अभियान संक्रमण को कम करने में मदद करेगा और शायद एक नई लहर की संभावना खत्म हो जाएगी। 

पहले दिन कम बच्चों को लगी वैक्सीन 
बच्चों का वैक्सीनेशन तो शुरू हो गया है, लेकिन टीकाकरण के पहले दिन वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या कम रही। अधिक से अधिक लोगों को अभियान में शामिल करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट आज अपने बेटे को भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। 90 लाख से अधिक आबादी वाले इजरायल में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से 13 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 8,100 से अधिक मौत हुई हैं।

न्यूजीलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 215 नए मामले
न्यूजीलैंड में मंगलवार को कोरोना डेल्टा वेरिएंट के 215 नए मामले सामने आए। इनमें देश की सबसे बड़ी सिटी ऑकलैंड में 196, विकाटो के आस-पास से 11, नर्थलैंड से चार, प्लेंटी की खाड़ी में एक, लेक्स जिला स्वास्थ्य बोर्ड इलाके में दो और मध्य जिला स्वास्थ्य बोर्ड में एक मामले दर्ज किया गया। कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मृत्यु ऑकलैंड के जिला अस्पताल में हो गई। मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को जितने मामले आए उनमें से 88 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है 6 आईसीयू (ICU) में हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,025 हो गई है। न्यूजीलैंड में वैक्सीन के लिए योग्य व्यक्तियों में से 91 प्रतिशत लोग कोरोना टीके की पहली डोज तथा 84 प्रतिशत लोग दूसरी डोज ले चुके हैं। 

यह भी पढ़ें
बिहार में भयानक एक्सीडेंट: ट्रक ने 10 लोगों को रौंदा, सड़क पर बिछ गए शव..गुस्साई भीड़ ने भी लगा दी आग
आर्मी के 2 ऑफिसर काेरोना पॉजिटिव, IIM Indore ने Offline Class बंद कर Online शुरू की पढ़ाई

वार्ता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios