Asianet News HindiAsianet News Hindi

आर्मी के 2 ऑफिसर काेरोना पॉजिटिव, IIM Indore ने Offline Class बंद कर Online शुरू की पढ़ाई

मध्यप्रदेश (MP) सरकार ने सोमवार को ही स्कूल (School) पूरी क्षमता से खोलने का आदेश दिया है। वहीं आईआईएम इंदौर (IIM Indore) ने एक कोर्स की ऑफलाइन क्लास बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई (Online class) शुरू की है। 

Covid 19 IIM Indore Indian Army Online Class Offline Class Education Management Coronavirus
Author
Indore, First Published Nov 23, 2021, 2:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर। इंदौर में पिछले तीन दिनों में आर्मी (Indian Army) के चार अफसर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से दो लोग शहर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के एक सिलेबस के प्रतिभागी हैं। इसके बाद आईआईएम प्रशासन ने इस सिलेबस की ऑफलाइन (Offline) कक्षाएं बंद कर दी। अब पाठ्यक्रम ऑनलाइन (Online)पढ़ाई के जरिये पूरा किया जाएगा।  कोविड-19 के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि सेना के जो चार अफसर संक्रमित मिले हैं, वे कोरोना रोधी वैक्सीन (Vaccine)की दोनों खुराकें (Dose) ले चुके हैं। हालांकि, इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। इन चार अफसरों में से दो महू कैंट में रहते हैं, जबकि दो अन्य IIM Indore के ‘सर्टिफिकेट कोर्स इन बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस ऑफिसर्स' (CCBMDO) का हिस्सा हैं। 

सभी 60 प्रतिभागी पढ़ेंगे ऑनलाइन 
आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने बताया कि CCBMCO में शामिल प्रतिभागियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर ऑफलाइन कक्षाएं बंद की हैं। इस बैच में कुल 60 प्रतिभागी हैं, जिन्हें अब ऑनलाइन ही पढ़ाया जाएगा। 

देश में कोविड के मामले 8 हजार से नीचे
देश में कोरोना के रोजाना आने वाले नाए मामले 8 हजार के नीचे आ गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 7,579 नए मामले आए। इस दौरान 12 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए। देश में सोमवार को 71.92 लाख लोगों को वैक्सीन (Vaccine) लगाई गई। अब तक 1.17  अरब लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अब देश में एक्टिव केस (Active case) 4,859 घटकर 113,584 रह गए हैं। पिछले 24 घंटे में 236 मरीजों की मौत हुई, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4,66,147 हो गया है। 

केरल में सबसे जयादा एक्टिव केस 
केरल में एक्टिव केस 3,997 घटे हैं। अब इनकी संख्या 54,726 रह गए हैं। पिछले 24  घंटे में यहां 180 मरीजों की मौत हुई। एक्टिव केस के हिसाब से केरल देश में अभी भी पहले स्थान पर है। महाराष्ट्र में एक्टिस केस 120 घटकर 13,334 रह गए हैं। यहां 8 आठ और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 140,747 हो गई है। 

यह भी पढ़ें
जयपुर के स्कूल में 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रबंधन ने बंद किया स्कूल
अब समुद्र में भी दौड़ेंगे इलेक्ट्रिक कंटेनर शिप, Tesla की 100 कारों के बराबर है Battery capacity

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios