Asianet News Hindi

दुनिया से झूठ बोलता रहा पाकिस्तान, कभी जेल में था ही नहीं मसूद अजहर

पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर बेनकाब हो गया। आतंकी मसूद अजहर को पाकिस्तान सरकार ने कभी जेल में नहीं भेजा। भारत सरकार के सूत्रों ने सोमवार को यह खुलासा किया। सूत्रों ने बताया कि वह बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के हेडक्वार्टर में रह रहा है।

JeM chief Masood Azhar Not In Pak Jail he is in jaish Headquarters
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2019, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर बेनकाब हो गया। आतंकी मसूद अजहर को पाकिस्तान सरकार ने कभी जेल में नहीं भेजा। भारत सरकार के सूत्रों ने सोमवार को यह खुलासा किया। सूत्रों ने बताया कि वह बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के हेडक्वार्टर में रह रहा है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान सरकार ने दावा किया था कि मसूद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

मसूद की आखिरी लोकेशन मरकज सुभानल्लाह थी, जो बहावलपुर में है, जहां आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हेडक्वार्टर है। सूत्रों के मुताबिक, मसूद की तबीयत अब ठीक हो गई है। हालांकि, वह अभी किसी भी कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर रहा। दरअसल, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने देश में स्थित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई का दावा किया था।  

वैश्विक आतंकी घोषित हो चुका है अजहर
तमाम सबूतों के बावजूद कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है, जम्मू-कश्मीर में हमले करने के लिए ट्रेनिंग देकर भेजता है, इमरान खान ने इन आरोपों से इनकार कर दिया। मसूद अजहर के संगठन जैश ने ही फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली थी। मई में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने मसूद के खिलाफ यूएन में प्रस्ताव रखा था। इसके बाद मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया था। 

मसूद के भाई और रिश्तेदार भी यहीं ठहरे हैं
मरकज सुभानल्लाह, जिसका अर्थ होता है 'इबादत का स्थान'। रिपोर्ट के मुताबिक, यह इमारत आधुनिक सुख-सुविधाओं के साथ काफी बड़ी है। यहां जैश के आतंकियों की बैठक होती हैं। मसूद अजहर के भाई और उसके रिश्तेदार भी यही रुके हैं। कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद जारी तनाव के बीच खबरें आ रही थीं कि पाकिस्तान आतंकियों की मदद से घाटी में स्थिति बिगाड़ना चाहता है। इसके बाद से ही अजहर पर नजर रखी जा रही थी। 

भारत सरकार ने हाल ही में आतंकवाद रोधी कानून के तहत मसूद अजहर, हाफिज सईद, मुंबई आतंकी हमले का आरोपी जकी-उर-रहमान-लखवी और दाऊद इब्राहिम को आतंकवादी घोषित किया था। इन सभी आतंकियों को यूएन द्वारा वैश्विक आतंकवादी करार दिया जा चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios