Asianet News Hindi

कोरोना पर चर्चा में व्यस्त थे पायलट, इसी वजह से कराची विमान हादसा हुआ, 97 लोगों की हुई थी मौत

पिछले महीने पाकिस्तान के कराची में प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत हो गई थी। बुधवार को विमान हादसे की रिपोर्ट संसद में पेश की गई। इस दौरान एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने कहा, विमान हादसा तकनीकी खराबी के चलते नहीं बल्कि पायलट, केबिन क्रू और एटीसी के चलते हुआ। 

Karachi plane crash pilots were busy discussing coronavirus KPP
Author
Islamabad, First Published Jun 24, 2020, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पिछले महीने पाकिस्तान के कराची में प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत हो गई थी। बुधवार को विमान हादसे की रिपोर्ट संसद में पेश की गई। इस दौरान एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने कहा, विमान हादसा तकनीकी खराबी के चलते नहीं बल्कि पायलट, केबिन क्रू और एटीसी के चलते हुआ। विमान हादसे से पहले पायलट कोरोना वायरस पर चर्चा रहे थे। इस दौरान मंत्री ने पायलट की रिकॉर्डिंग भी उनके पास होने की बात कही। 

22 मई को पाकिस्तानी विमान उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब वह इस्लामाबाद से कराची जा रहा था। विमान लैंडिंग से कुछ किमी पहले ही इमारतों से टकरा गया था। इस हादसे में प्लेन में सवार सिर्फ 2 लोगों की जान बची थी। 97 लोगों की मौत हो गई थी। 

<p>पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर से राहत-बचाव हुआ।</p>
 विमान कराची की रहवासी बस्ती में गिरा था।

देश में 40% पायलट फर्जी

एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर ने कहा, पाकिस्तानी एयरलाइंस में 40% पायलट के पास फर्जी लाइसेंस हैं। इन्होंने ना कभी एग्जाम दिया और ना ही इनके पास फ्लाइंग एक्सपीरियंस है। उन्होंने कहा, पायलट ओवर कॉन्फिडेंट थे। उन्होंने विमान पर ध्यान ही नहीं दिया। एटीसी ने जब पायलट से कहा कि प्लेन को ऊंचाई पर ले जाएं तो जवाब में पायलट ने कहा, हम संभाल लेंगे। इतना ही नहीं पायलट पूरी यात्रा के दौरान कोरोना पर चर्चा करते रहे। 

प्लेन ने तीन बार रनवे को छुआ था
रिपोर्ट पेश करते हुए एविएशन मिनिस्टर ने कहा, हादसे के लिए जो जिम्मेदार है, उन पर कार्रवाई होगी। पायलट ने तीन बार लैंडिंग गियर खोले बिना उतरने की कोशिश की। इससे इंजन खराब हो गया। बाद में एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios