इमरान खान को मिले गिफ्ट बेचती थी बुशरा बीबी, ऑडियो लीक से खुली पाकिस्तान के पूर्व PM की बेईमानी की पोल

| Dec 09 2022, 05:18 PM IST

इमरान खान को मिले गिफ्ट बेचती थी बुशरा बीबी, ऑडियो लीक से खुली पाकिस्तान के पूर्व PM की बेईमानी की पोल

सार

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लाखों डॉलर की लग्जरी घड़ी गिफ्ट की थी। पैसे के लालच में इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने गिफ्ट बेच दिया। लीक हुए ऑडियो से इमरान की बेईमानी की पोल खुल गई है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की बेईमानी की पोल खुली है। इमरान जब पीएम थे तब विदेश यात्रा के दौरान उन्हें महंगे गिफ्ट मिले थे। सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को लाखों डॉलर कीमत की लग्जरी घड़ी गिफ्ट की थी। 

पाकिस्तान के कानून के अनुसार इमरान खान को सभी गिफ्ट सरकारी खजाने में जमा करने थे और गिफ्ट की कीमत के अनुसार तय पैसा देकर वे गिफ्ट अपने साथ घर ले जा सकते थे। इमरान औने पौने दाम देकर गलत तरीके से गिफ्ट अपने घर ले गए और उसे बाजार में बेच दिया। इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी गिफ्ट बेचती थी। 

Subscribe to get breaking news alerts

21 सेकंड का है ऑडियो टेप
बुशरा बीबी का एक ऑडियो लीक हुआ है। इसमें उसे पीटीआई के सीनियर नेता जुल्फी बुखारी को पति की घड़ी बेचने के लिए कहते सुना जा सकता है। बुशरा बीबी ने जुल्फी बुखारी ने फोन पर 21 सेकंड तक बात की। बुशरा बीबी को फोन पर बुखारी से कहते हुए सुना जा सकता है, "कुछ घड़ियां हैं जो खान साहब आपको भेजना चाहते हैं ताकि आप बेच सकें। वह चाहते हैं कि घड़ियों की नीलामी की जाए। वह अब उन्हें नहीं पहनते हैं।" इसपर जुल्फी ने जवाब दिया, "बिल्कुल, मुर्शिद। मैं ऐसा करूंगा।”

जुल्फी बुखारी ने कहा- ऑडियो टेप की हो जांच
जुल्फी ने इस ऑडियो टेप को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा है कि मैंने न तो कोई घड़ी बेची और न ही खरीदी। लीक हुए ऑडियो क्लिप की फोरेंसिक जांच होनी चाहिए। अगर ऑडियो टेप सच्ची है तो मैं इसके लिए सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।

यह भी पढ़ें- पीएम शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान की गिरफ्तारी पर कोर्ट का स्टे, 4 साल से लंदन में रह रहा पाकिस्तान का भगोड़ा

गौरतलब है कि इमरान खान ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को लिखित जवाब में चार गिफ्ट बेचने की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि 2.15 करोड़ रुपए देने के बाद उन्होंने सरकारी खजाने से मिले गिफ्ट बेच दिए। इन गिफ्ट्स में एक हीरे की अंगूठी, चार रोलेक्स घड़ियां, एक महंगा पेन, कफलिंक का एक सेट और एक महंगी घड़ी शामिल थी।

यह भी पढ़ें- USA और रूस के बीच चौंकाने वाली डील:बॉस्केटबॉल प्लेयर के बदले बाइडेन को छोड़ना पड़ा 'मौत का सौदागर'