Asianet News HindiAsianet News Hindi

UN में फजीहत के बाद बौखलाए इमरान खान, पाक की इस महिला अधिकारी को किया Out

दुनिया भर में अपनी फजीहत करा चुके पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की हालत खिसियानी बिल्ली की तरह हो गई है। जिसके चलते खान अपने अफसरों पर गाज गिराने में जुट गए हैं। अमेरिकी दौरे में कई मौकों पर बेइज्जत होने के बाद अपने मुल्क लौटे इमरान खान ने UN में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी को हटा दिया है। 

Munir Akram to replace Maleeha Lodhi as Pakistan's Permanent Representative to the United Nations
Author
Islamabad, First Published Oct 1, 2019, 8:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. दुनिया भर में अपनी फजीहत करा चुके पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की हालत खिसियानी बिल्ली की तरह हो गई है। जिसके चलते खान अपने अफसरों पर गाज गिराने में जुट गए हैं। अमेरिकी दौरे में कई मौकों पर बेइज्जत होने के बाद अपने मुल्क लौटे इमरान खान ने UN में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी को हटा दिया है। मलीहा की जगह मुनीर अकरम यूएन में पाकिस्तान के प्रतिनिधि होंगे। अकरम पहले भी 2002 से 2008 के बीच 6 साल यूएन में स्थाई प्रतिनिधि रह चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के मंच पर शांति के बदले युद्ध और हथियार उठाने जैसी बातों का भाषण में प्रयोग करने के बाद इमरान की खासी फजीहत हो चुकी है। उन्होंने अपनी इस बौखलाहट का गुस्सा मलीहा लोधी पर उतारा है।

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में आर्टीकल 370 हटाए जाने के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था, लेकिन उसे किसी भी देश ने अहमियत नहीं दी। मुस्लिम देशों का समर्थन पाने के लिए इमरान खान ने शांति का संदेश देने वाले मंच से भड़काऊ भाषण दिए, लेकिन उन्हें इसका कोई लाभ नहीं हुआ। हर मोर्चे पर उन्हें मुंह की खानी पड़ी। इमरान खान सरकार को लगता है कि जम्मू कश्मीर को लेकर मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के पक्ष में माहौल बनाने में नाकाम साबित हुईं, जिसके चलते पीएम इमरान नाराज हैं।

मलीहा की बड़ी चूक
मलीहा लोधी हाल ही में तब चर्चा में आई जब उन्होंने एक फोटो ट्वीट कर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन की मुलाकात को लेकर एक ट्वीट किया था। एक फोटो शेयर कर उसका कैप्शन लिखते वक्त लोधी से चूक हो गई और उन्होंने जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री लिख दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios