Asianet News Hindi

पाकिस्तान में छिपा ओसामा बिन लादेन का 30 साल का बेटा मारा गया, अमेरीकी राष्ट्रपति ने की पुष्टी

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन को मार दिया गया है। इस बात की पुष्टी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की है।

Osama bin Laden Son Hamza Bin Laden killed American president Said
Author
New Delhi, First Published Sep 14, 2019, 7:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन को मार दिया गया है। इस बात की पुष्टी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की है। बताया जा रहा है कि ये पाकिस्तान में छिपा था। डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात की पुष्टी करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के वारिस हमजा बिन लादेन को अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के तहत मार गिराया गया है।' 

पहले भी आ चुकी थी मारे जाने की खबर 

बता दें, इससे पहले भी हमजा बिन लादेन को मारे जाने की खबर अमेरिका ने दी थी। अगस्त के पहले हफ्ते में अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर आई थी कि हमजा एयर स्ट्राइक में मारा गया था। अमेरिकी कार्रवाई में ओसामा के मारे जाने के बाद हमजा ही अल कायदा की कमान संभाल रहा था। इससे पहले तीन अमेरिकी अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि उन्हें हमजा बिन लादेन की मौत की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने जगह या तारीख का कोई ब्योरा नहीं दिया था।

अमेरीका ने 10 लाख का किया था इनाम घोषित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी साल मार्च में अमेरिका ने हमजा की नागरिकता छीनते हुए उस पर 10 लाख डॉलर का इनाम घोषित किया था। अमेरिका ने उसे अल कायदा का मुख्य सरगना बताते हुए उनकी जानकारी देने पर इनाम देने की घोषणा की थी। 30 साल के हमजा का अंतिम बयान अल कायदा की मीडिया विंग ने 2018 में जारी किया था। इसमें उसने सऊदी अरब को धमकी दी थी। हमजा ने वहां के लोगों को सऊदी अरब के खिलाफ विद्रोह के लिए उकसाया था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios