Asianet News Hindi

पाकिस्तान में 73 पैसेंजर्स की मौत के बाद रेल मंत्री की बेशर्मी, कहा, स्कैनर खरीदने के पैसे नहीं

पाक रेल हादसे पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है।

pak railways minister sheikh rashid on tezgam express accident we dont money to buy scanners
Author
Islamabad, First Published Oct 31, 2019, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में में सुबह हुए एक बड़े रेल हादसे पर रेल मंत्री का बयान आया है। रेल मंत्री शेख रसीद ने कहा कि रेलवे मंत्रालय के पास स्कैनर खरीदने के पैसे नहीं हैं। इसलिए सुरक्षा में चूक के चलते बड़ा हादसा हुआ है। पंजाब प्रांत में सुबह 31 अक्टूबर 2019 को तेजगाम एक्सप्रेस में आग लगने से हादसा हुआ है। ताजा अपडेट के मुताबिक मरने वालों की संख्या 73 हो गई है। वहीं 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 

पाक रेल मंत्री शेख रशीद ने बताया कि सुबह साढ़े 6 बजे अमीर हुसैन ने दो बोगियां बुक की थी, हालांकि वह जिंदा हैं। उन्होंने हैदराबाद से लोगों को बैठाया था। यह पूरा परिवार जा रहा था। ये हमारी कोताही है कि ये लोग चूल्हे ले जाने में कामयाब हो गए। 

इसे भी पढ़ें- बच्चों की जिद पर ट्रेन में ही सिलेंडर जलाकर अंडा उबालने लगे पैरेंट्स...और स्वाहा हो गईं 3 बोगियां

स्कैनर लगाने के पैसे नहीं- 

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने घटना को लेकर बड़ा अजीब और चौंका देने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, हादसे में हमारी और यात्रियों दोनों की गलती है। हमारे पास स्कैनर खरीदने के पैसे नहीं है जो कमा रहे हैं रेलवे पर लगा रहे हैं। इसके लिए लोग भी जिम्मेदार हैं जो सामान छिपाकर ले जाते हैं हादसे को बुलावा देते हैं। इन पर कार्रवाई की जाएगी। रेल मंत्री की बात के बाद यह साफ है कि सुरक्षा जांच नहीं की गई थी जिसके कारण यात्री सिलेंडर लेकर ट्रेन में यात्रा करने में कामयाब रहे। 

मरने वालों को 15 लाख मुआवजा- 

इस घटना पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है वहीं रेल मंत्रालय ने मृतकों के लिए 15-15 लाख और घायलों के लिए 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है। पाक दैनिक अखबार द डॉन के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या 73 पहुंच गई है। घटना के वक्त रेल में सवार यात्रियों की संख्या 207 बताई जा रही है। रेल मंत्री के मुताबिक रेल हादसा बोगी नंबर 12 में परिवार द्वारा सिलेंडर पर खाना पकाने के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि परिवार अपने साथ दो सिलेंडर लेकर यात्रा कर रहा था। बच्चे की जिद पर मां-बाप सिलेंडर पर अंडा उबाल रहे थे उसी दौरान यह हादसा हुआ। एक के बाद दो सिलेंडर ब्लास्ट हो गए और 3 बोगियां जलकर स्वाहा हो गईं। 

इसे भी पढ़ें- यात्री कपड़ों में छिपाकर लाए थे सिलेंडर, ट्रेन में बना रहे थे खाना, तभी हुआ तेज धमाका, 73 की मौत

पाक रेल मंत्री ने भारत के पीएम मोदी पर दिया था बयान- 

भारत-पाक में तनाव के बीच शेख रसीद हमेशा भड़काऊ बयान देते रहे हैं। इसी साल अगस्त महीने में रशीद का एक वीडियो वायरल हुआ था जब वह पीएम मोदी के खिलाफ बयान दे रहे थे। रशीद को जिस समय करंट लगा, तब वे माइक पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की आलोचना कर रहे थे। इसी दौरान उनके हाथ में पकड़े माइक में करंट लग गया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसपर लोगों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios