Asianet News HindiAsianet News Hindi

इमरान खान को गोली लगी और शेयर मार्केट हुआ धड़ाम...यही स्थिति बनी रही तो संभालना भी हो जाएगा मुश्किल

बाजार में अगले कुछ दिनों तक कुछ भी निश्चित नहीं होने से इन्वेस्टर्स अपना निवेश रोके हुए हैं। कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स फर्म में इक्विटीज के प्रमुख मुहम्मद जुबैर ने कहा कि देश की राजनीति में स्पष्टता होने तक शायद ही कोई निवेश होगा।

Pakistan ex Prime Minister Imran Khan shot by bullet, Share Market down, Pakistani currency effect, DVG
Author
First Published Nov 4, 2022, 4:51 PM IST

Attack on Imran Khan effect on Share market: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए जानलेवा हमले से शेयर मार्केट भी प्रभावित हुआ है। आर्थिक रूप से बदहाल हुए देश में एक और राजनीतिक घटनाक्रम से बाजार बुरी तरह से शॉक्ड है। शुक्रवार को शेयर मार्केट में तीन सौ से अधिक अंकों की गिरावट दर्ज की गई। कराची स्टॉक एक्सचेंज में 300 अंकों से अधिक की गिरावट के अलावा पाकिस्तानी करेंसी यूएस डॉलर के मुकाबले और कमजोर हुई है। दरअसल, गुरुवार को वजीराबाद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ था। इसके विरोध में शुक्रवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

कमजोर पड़ा पाकिस्तानी रुपया

शुक्रवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज कम से कम 300 अंक गिरा है। बेंचमार्क केएसई -100 इंडेक्स रेड में खोला गया। ट्रेडिंग शुरू होने के बाद बेंचमार्क इंडेक्स दिन में करीब 306.45 अंक तक गिरा है। यह 0.73 प्रतिशत गिरावट के साथ 41,784.26 अंक पर बंद हुआ। उधर, शेयर मार्केट में भारी उथल-पुथल के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी करेंसी भी बेहद कमजोर होती जा रही है। ग्रीन बैक खुले बाजार में 227.75 अंक कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो बाजार में अगले कुछ दिनों तक कुछ भी निश्चित नहीं होने से इन्वेस्टर्स अपना निवेश रोके हुए हैं। कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स फर्म में इक्विटीज के प्रमुख मुहम्मद जुबैर ने कहा कि देश की राजनीति में स्पष्टता होने तक शायद ही कोई निवेश होगा।

हकीकी आजादी मार्च के दौरान मारी गई गोली, गार्ड की मौत...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में गुरुवार को फायरिंग हुई थी। इस जानलेवा हमला में इमरान खान को मारने की कोशिश की गई। हमले में पूर्व प्रधानमंत्री सहित चौदह लोग जख्मी हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री को लाहौर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हमला वजीराबाद के पास के पास हुआ था। इस हमले में एक गार्ड की मौत हो गई। हमले के बाद फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान के पैर में गोली लगी है। इस हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले की जांच का आदेश दिया। उन्होंने राज्य के आईजी से रिपोर्ट तलब की थी। पढ़िए हमले से जुड़ी पूरी खबर...

यह भी पढ़ें:

VIDEO में देखिए आखिर कैसे पैर में 2 गोलियां लगने के बावजूद मुस्कुराते रहे इमरान खान

ऑटोमैटिक पिस्टल से दो हमलावरों ने इमरान खान पर चलाई गोली, सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिए चुना था छोटा हथियार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios