Asianet News Hindi

पाकिस्तान को सता रहा डर, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी बोले-भारत हमारे देश पर हमला कर सकता है

दिल्ली पुलिस ने 31 मई को पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते पाया था। जब दोनों अफसर एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे तो उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया था।

Pakistan foreign minister Shah mahmood qureshi in tension he said india may Attack his Country KPY
Author
Islamabad, First Published Jun 25, 2020, 12:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. भारत-चीन विवाद के बाद अब पाकिस्तान को भारत से जंग का डर सता रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि चीन से तनाव के बीच भारत उनके देश पर हमला कर सकता है। महमूद कहते हैं कि अगर भारत ऐसे करता है तो वो इसका जवाब भी देने को तैयार हैं। हाल ही में भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि वह दिल्ली में अपने हाईकमीशन से 50% कर्मचारियों पर वापस बुला ले, क्योंकि वे जासूसी कर रहे हैं। इस पर भी कुरैशी नाराजगी ने जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हम भी भारतीय हाईकमीशन के कर्मचारियों को अपने देश लौटने के लिए कहेंगे।

दो अफसर पाए गए थे जासूसी करते 

दिल्ली पुलिस ने 31 मई को पाकिस्तानी दूतावास के दो अफसरों को जासूसी करते पाया था। जब दोनों अफसर एक व्यक्ति को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज ले रहे थे तो उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया था। ये दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे। दोनों जासूसों को 24 घंटे के भीतर छोड़ने के लिए कहा गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi Wrote Letter To Un ...

भारतीय अफसरों के साथ पाकिस्तान ने की थी बदतमीजी

इसके साथ ही इस्लामाबाद में 15 जून को भारतीय हाईकमीशन के दो अफसरों के साथ बदसलूकी की गई थी। इन्हें हिट एंड रन मामले में हिरासत में लेकर मारपीट की गई। मामले की जानकारी मिलते ही भारत ने पाकिस्तान के हाईकमीशन को समन भेज दिया था। भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि गिरफ्तार किए गए अफसरों को परेशान न करें और न ही उनसे किसी तरह की पूछताछ की जाए। अफसरों को तुरंत उनकी कार समेत भारतीय दूतावास भेजा जाए। इसके बाद अफसरों को भारतीय हाईकमीशन पहुंचा दिया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios