Asianet News Hindi

इमरान की धमकी के बीच पाकिस्तान के इस नेता ने गाया- सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा

जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद जहां एक ओर पूरा पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, वहीं, दूसरी ओर एक ऐसे नेता भी है, जो भारत की तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के मुत्ताहिदा कौम मूवमेंट पार्टी के संस्थापक अल्ताफ हुसैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें वे 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' गाते हुए नजर आ रहे हैं। 

 

Pakistan MQM leader Altaf Hussain sings Sare Jahan se Accha Hindustan Hamara
Author
London, First Published Sep 1, 2019, 9:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद जहां एक ओर पूरा पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, वहीं, दूसरी ओर एक ऐसे नेता भी है, जो भारत की तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के मुत्ताहिदा कौम मूवमेंट पार्टी के संस्थापक अल्ताफ हुसैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें वे 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' गाते हुए नजर आ रहे हैं। 

यह पहला मौका नहीं है जब हुसैन ने इस तरह से भारत के लिए अपने स्नेह दिखाया हो। वे भारत के विभाजन के आलोचक के रूप में जाने जाते हैं। 

इससे पहले उन्होंने शनिवार को हुसैन ने ट्वीट भी किया था। इसमें उन्होंने पाकिस्तान की उस मांग को लेकर निशाना साधा था, जिसमें इमरान सरकार ने कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षक भेजने को कहा था। हुसैन ने लिखा था, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को शहरी सिंध, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और गिलिगित में भी पर्यवेक्षक भेजना चाहिए। इससे दुनिया को पता चले कि पाकिस्तान में किस तरह मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। 

1992 से लंदन में हैं अल्ताफ
अल्ताफ 1992 से ब्रिटेन में रह रहे हैं। उनकी पार्टी पर हुई कार्रवाई के बाद उन्होंने देश छोड़ दिया था। हुसैन ब्रिटेन से ही अपनी पार्टी को मैनेज करते हैं। 2015 में पाकिस्तान की अदालत ने अल्ताफ को भगोड़ा घोषित कर दिया था। उन पर हत्या, देशद्रोह, हिंसा भड़काने और हेट स्पीच के आरोप हैं। पाकिस्तान में अल्ताफ की तस्वीर, वीडियो और बयान दिखाने पर भी रोक लगी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios